कोरोना वायरस  की मार से बिगड़े इन देशों के हाल
कोरोना वायरस की मार से बिगड़े इन देशों के हाल
Share:

तेहरान: एक के बाद एक दुनियाभर में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर आज हर मासूम व्यक्ति के लिए बड़ी परेशानी बनता जा रहा है, हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लोगों के बीच संक्रमण का खतरा अब और भी ज्यादा तेज़ी से फ़ैल रहा है. वहीं हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों की तादाद में लोगों की जानें जा रही है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने के बाद कई ऐसी मासूम ज़िंदगियाँ जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे है इतना ही नहीं इस वायरस का खौफ आज दुनियाभर में लगातार बढ़ता ही चले जा रहा है, ऐसे में यदि हम बात करे दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 3 लाख 52 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. 

कोरोना संकट के बीच ईरान की नवगठित संसद ने कार्यवाही शुरू की: देश में जारी कोविड-19 संकट के बीच ईरान की नवगठित संसद ने बुधवार को कार्यवाही शुरू की. ईरान में कोविड-19 के 1,39,500 से अधिक मामले सामने आए हैं और 7,500 से अधिक लोगों की इससे जान जा चुकी है. ईरान के सरकारी टेलीविजन ने बताया कि सदन की कार्यवाही में बुधवार को शामिल हुए 268 सांसदों की कोविड-19 की जांच की गई थी और उनकी सभी की रिपोर्ट में उनके संक्रमित ना होने की पुष्टि हुई है. कई सांसद यहां मास्क पहन कर पहुंचे और सामाजिक दूरी के नियम का भी पालन किया गया . इसके बाद सासंदों ने शपथ ग्रहण की. संसद परिसर में दाखिल होने से पहले सांसदों के शरीर का तापमान मापा गया.

पाकिस्तान में 1446 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 59 हजार के पार: पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,446 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या 59,151 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि इस खतरनाक वायरस से 28 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1,225 तक पहुंच गई है.

मेक्सिको में एक दिन में 500 से ज्यादा लोगों की मौत: मेक्सिको के स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में 501 लोगों की मौत हुई और पहली बार यह आंकड़ा 500 से पार गया है. मंगलवार को संक्रमितों की संख्या भी सबसे ज्यादा सामने आई. यहां 3,455 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. देश में संक्रमण के अब तक 74,560 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 8,134 लोगों की मौत हो चुकी है.

यदि बदले मौसम के मिज़ाज़ तो टल सकती है स्पेस-एक्स की पहली उड़ान

दक्षिण कोरिया में शुरू हुआ नया नियम, जारी हुयी नो राइड की निति

अमेरिका ने चीन के साथ काम करने की बदली सोच, जानिए क्या है इसका कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -