अमेरिका में राष्ट्रपति पद के डिबेट में हुआ भारत की यूनिटी का जिक्र
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के डिबेट में हुआ भारत की यूनिटी का जिक्र
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल उम्मीदवारों के बीच डिबेट हुई, जिसमें भारतीय मुसलमानों की भी चर्चा हुई। डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप के प्रतिद्धंद्धी की जमकर तारीफ हुई, जिसने भारत के करीब 20 करोड़ मुसलमानों को भी अपने डिबेट में शामिल किया। टेक्सास के सीनेटर टेड क्रूज ने भारतीय मुस्लिमों का जिक्र करके राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी में खड़े बिजनेसमैन डोनाल्ड ट्रंप को घेर लिया।

ट्रंप इस्लाम इस्लामियों के विरोधी है। इसी का फायदा टेड को मिला। टेड ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है, जहाँ करोड़ो मस्लिम शांति के साथ रहते है। उन्होने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जंग में फोकस धर्म के आधार पर नही होनी चाहिए। टेड ने कहा कि हमें उस राजनीतिक और धार्मिक विचारधारा से लड़ना है, जो हमारी हत्‍या करना चाहती है। न कि मुस्लिम धर्म से।

टेड ने एक उदाहरण देते हुए कहा कि सभी घोड़े चोर डेमोक्रेट्स है, लेकिन सभी डेमोक्रेट्स घोड़े चोर नही है। इसी अाधार पर सभी मुस्लिम आतंकी या चरमपंथी नही है। टेड ने कहा कि भारत की तरह दुनियाभर में लाखों मुस्लिम शांतिपूर्ण ढंग से रह रहे है। उन देशों में ऐसी कोई समस्या नही है, जैसी हम अलकायदा और आईएसआईएस वाले देशों में देखी जाती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -