कोरोना पर बोले ट्रम्प, कहा- ऐसा ही हमला 1917 में हुआ था, लेकिन हम तब भी जीते थे
कोरोना पर बोले ट्रम्प, कहा- ऐसा ही हमला 1917 में हुआ था, लेकिन हम तब भी जीते थे
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस वैश्विक महामारी फैलने के साथ दुनिया के सभी देशों की तरह संयुक्त राज्य अमेरिका के जनजीवन की भी रफ्तार थम गई है। देश में स्कूल बंद हो चुके हैं, यात्राओं पर बैन है, कर्मचारियों को घर में रहकर काम करना पड़ रहा है और तमाम संस्थान बंद कर दिए गए हैं। अधिकारियों का अब मानना है कि तेजी से फैल रहे कोरोना के संक्रमण से महीनों तक जनजवीन सामान्य नहीं होगा। इस बीच जब प्रेस वालों से बातचीत के दौरान ट्रंप से पूछा गया कि वह घरों में रह रहे लाखों स्कूली बच्चों को क्या सन्देश देना चाहेंगे।

इस पर जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा कि, “मैं कहूंगा कि उन्हें घर में आराम से बैठना चाहिए, अच्छे से व्यवहार करना चाहिए, अपने हाथ धोते रहने चाहिए। ....बच्चे अपने माता-पिता के साथ घर में रहें और अपने देश पर गर्व करें।’’ एक संवाददाता ने ट्रंप से सवाल किया कि कई बच्चे बोर हो रहे हैं,  चिंतित हैं, वो ऑनलाइन देखकर थोड़ा-बहुत तो सीख रहे हैं, लेकिन कक्षाओं में रहना अधिक बेहतर होता है। इस पर ट्रंप ने कहा कि, “मै कहूंगा कि आप विश्व के सबसे महान देश के नागरिक हैं और हम पर उसी प्रकार का हमला हुआ है जैसे 1917 में हुआ था।” 

ट्रम्प ने आगे कहा कि, “बहुत वर्ष पूर्व हम पर हमला हुआ था और हमने जीत हासिल की थी। हम इस बार भी जीतेंगे और उम्मीद है कि इसमें अधिक समय नहीं लगेगा। लेकिन हमें जंग जीतना है।” ट्रम्प ने कहा कि बच्चों को बस आराम से रहना चाहिए और अपने देश पर गर्व  करना चाहिए। उन्होंने कहा कि, “क्योंकि यह सब हम उन्हीं के लिए कर रहे हैं। यदि आप सोच कर देखें तो हम यह दूसरे किसी से भी ज्यादा उनके लिए कर रहे हैं।

लॉकडाउन के बीच नेपाल ने किया बड़ा काम, 1200 फसे पर्यटकों को बचाया

CORONAVIRUS: दक्षिण कोरिया में बढ़ा संक्रमितों का आकंड़ा

कोरोना वायरस को लेकर आई बड़ी खबर, अमेरिका ने दी ऐसी दवाई जिससे मिट जाएगा कोरोना वायरस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -