ब्राउज़िंग इतिहास क्रेडिट स्कोर, आईएमएफ निर्धारित करने के लिए किया जाएगा इस्तेमाल
ब्राउज़िंग इतिहास क्रेडिट स्कोर, आईएमएफ निर्धारित करने के लिए किया जाएगा इस्तेमाल
Share:

तकनीकी युग ने इन दिनों 'डेटा नया सोना है' एक आम वाक्यांश बना दिया है। यह अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष सहमत पर कुछ शोधकर्ताओं के रूप में सच हो जाता है। मेगा कंपनियां अब रडार के अधीन हैं कि वे उपयोगकर्ता डेटा का उपयोग कैसे करते हैं। आईएमएफ ब्लॉग पोस्ट में, चार शोधकर्ताओं ने उन कार्यों में एक पेपर से आगे निष्कर्ष निकाला जो वित्त और तकनीक के बीच संबंधों को देखता है, और यह कैसे बढ़ने की उम्मीद है।

शोध निष्कर्षों का दावा है कि प्रत्येक उपयोगकर्ता का क्रेडिट स्कोर तय करने के लिए एक व्यक्ति के ब्राउज़िंग इतिहास, खरीद इतिहास और खोज पैटर्न का उपयोग किया जाना चाहिए। शोधकर्ताओं का दृढ़ विश्वास है कि यह क्रेडिट रेटिंग निर्धारित करने का अधिक सटीक तरीका होगा जितना कि यह अभी करता है। उन्होंने कहा कि ये मॉडल उधारकर्ताओं के लिए अधिक से अधिक उधार देने की अनुमति देंगे जो पारंपरिक बैंकों को अस्वीकार कर दिया जाएगा। आईएमएफ के शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि बैंकिंग प्रणाली अभी मौजूद है और फेसबुक, गूगल और ऐप्पल जैसी तकनीकी कंपनियों के लिए एक गंभीर खतरा है।

शोध में पाया गया कि ऐसी कंपनियों की सॉफ्ट-जानकारी तक अधिक पहुंच है, और यह संदेश आधारित प्लेटफॉर्म भौतिक बैंकों की जगह ले सकता है, ये कंपनियां हमारे डेटा का उपयोग करने के लिए दुनिया भर में अधिक जांच का सामना कर रही हैं। शोधकर्ताओं ने ब्लॉग में यह भी उल्लेख किया है कि गोपनीयता और नीति की कमियां और चिंताएं जो इस तरह की नीतियों का हिस्सा हैं। शोध अध्ययन अभी भी अपने पायलट चरणों में है, और शायद जल्द ही, शोधकर्ता एक तंत्र को इंगित कर सकते हैं जो इसे संभव बना देगा। 

आईएसएल 7 में ईस्ट बंगाल के खिलाफ ड्रॉ के बाद केरल ब्लास्टर्स की 'फाइटिंग स्पिरिट'

अफगानिस्तान विस्फोट में गई 15 लोगों की जान, 20 घायल

काबुल के उप-गवर्नर की बम विस्फोट में हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -