आतंकवाद से पूरी शक्ति से निपटेगा अमेरिका - डोनाल्ड ट्रम्प
आतंकवाद से पूरी शक्ति से निपटेगा अमेरिका - डोनाल्ड ट्रम्प
Share:

न्यूयॉर्क: आतंकवाद का विरोध का रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बार फिर आतंक के प्रति अमेरिका का रुख स्पष्ट कर दिया है. ट्रम्प प्रशासन ने आतंकवादी संगठनों और आतंकवादियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अमेरिका अपनी पूरी शक्ति से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ेगा और उसे परास्त करेगा. डोनाल्ड ट्रम्प ने नई आतंकवाद निरोधक रणनीति जारी करते हुए कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका अपने सारे शक्ति उपकरणों का पूरा इस्तेमाल करेगा और आतंक को जड़ से मिटा देगा.

अब अंतरिक्ष में भी होगी लिफ्ट

ट्रम्प ने कहा कि नई आतंकवाद निरोधक रणनीति अमेरिका को सभी आतंकवादी खतरों से बचाने के लिए जरुरी रणनीतिक मार्गदर्शन प्रदान करती है, साथ ही नए खतरों का अनुमान लगाकर उन्हें रोकने जैसी कई व्यवस्था प्रदान करती है. ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन ने इसे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की आतंकवाद निरोधक रणनीति से अलग बताते हुए कहा है कि यह रणनीति आतंकवादियों का पीछा कर उन्हें ख़त्म करने और उनके समर्थकों पर भी कार्यवाही करने पर ज़ोर देती है.

म्यामांर द्वारा पत्रकारों को सजा देने पर अब अमेरिका भी सख्त

आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शुरू से आतंकवाद विरोधी रहे हैं, इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के भी कई नागरिकों को आतंकवादी घोषित कर उनकी अमेरिका यात्रा पर रोक लगा दी है. साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान के कई संगठनों पर भी आतंकवादी संगठन होने का ठप्पा लगाकर उन्हें ब्लैक लिस्ट कर दिया है.

खबरें और भी:-

अब क़तर से बिना इज़ाज़त घर लौट सकेंगे भारतीय

शिकागो में आयोजित होगी विश्व हिंदू कांग्रेस, RSS चीफ मोहन भागवत समेत 80 देशों के 2500 से ज्यादा नेता होंगे शामिल

दक्षिणी इराक गृहयुद्ध : सुरक्षा बलों की गोलीबारी से मारे गए छह प्रदर्शनकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -