अमेरिकी अखबार ने कहा J&K में भारतीय सेना के जुल्म ढाने से बढ़ेगा आतंकवाद
अमेरिकी अखबार ने कहा J&K में भारतीय सेना के जुल्म ढाने से बढ़ेगा आतंकवाद
Share:

न्यूयॉर्क : अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स (NYT) ने जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना की कार्रवाई को ज्यादती करार  देते हुए NYT ने अपने सम्पादकीय में लिखा है कि अगर सुरक्षा बलों की ज्यादती इसी तरह जारी रही तो इसे आतंकवाद को बढ़ावा मिलेगा.

उल्लेखनीय है कि अख़बार ने अपने सम्पादकीय में कश्मीर में सुरक्षा बलों की जीप से फारूक अहमद डार नामक व्यक्ति डार को बांधने का भी जिक्र किया गया है.डार को जवानों ने अपनी सुरक्षा के लिए जीप के बोनेट पर बांधा था, ताकि लोग पत्थर न चलाएं. बाद में इसका वीडियो वायरल हो गया था. सम्पादकीय में लिखा कि कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन के मामले में भारतीय फौजें अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच चुकी हैं.ऐसी बातें ही पिछले 30 साल से आतंकवाद को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार हैं.

बता दें कि भारत के सेना प्रमुख बिपिन रावत ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई किए जाने की बात कही. लेकिन पत्थर फेंकने वालों और अलगाववादियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे आज तो सरवाइव कर सकते हैं, लेकिन इसकी सजा उन्हें कल मिलेगी. हमारा ऑपरेशन जारी रहेगा. यहां इस बात का जिक्र करना जरुरी है कि मोदी सरकार को इसी वर्ष जनवरी में कश्मीरी नागरिकों के ग्रुप की रिपोर्ट दी गई थी. इसमें उनके साथ भेदभाव होने की बात कही गई थी. ये भी बताया गया था कि सरकारी योजनाओं में कश्मीरियों की अनदेखी की गई है.

यह भी देखें

पत्थरबाजी में घायल छात्रा ने कहा अब नहीं करुँगी प्रदर्शन

कश्मीर की हिंसा से प्रभावित हो रहा BJP-PDP गठबंधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -