अमेरिकी चुनावों में भारतीय महिलाएं भी पीछे नहीं
अमेरिकी चुनावों में भारतीय महिलाएं भी पीछे नहीं
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका में चुनावी माहौल के चलते सभी के मन में यही सवाल है कि इस बार अमेरिका का राष्ट्रपति कौन बनेगा? आज के दिन यानि के 9 नवम्बर को अमेरिका में हो रहे चुनाव का आज के दिन निर्णय लिया जाएगा और इसी के साथ ही हर बार की तरह इस बार भी अमेरिकी चुनावों में भारतीयों ने बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लिया है। डेमोक्रेट पार्टी की हिलेरी क्लिंटन हों या फिर रिपब्लिकन पार्टी इस बार के अमेरिकी चुनावो में भारतीय मूल की महिलाओं ने एक अहम रोल अदा किया है।

भारतीय महिलाओं की अगर अमेरिकी चुनाव में बात की जाए तो इस बार पुरूषों की अपेक्षा महिलाओं का इस चुनाव में ज्यादा और अहम रोल रहा है। जी हां भारतीय महिला कमला हैरिस अमेरिकी महिलाइस बार के अमेरिकी चुनावों में एक अहम रोल अदा कर रही हैं। कमला हैरिस डेमोक्रेट पार्टी की ओर से भारतीय-अमेरिका सीनेटर के तौर पर चयनित की जा सकती हैं। अगर यह सलेक्ट हो जाती हैं तो यह भारतीय मूल के समुदाय से आने वाली पहली महिला होंगी।

ऐसे ही एक और भारतीय महिला नीरा टंडन जो कि सेटर फाॅर अमेरिकन प्रोग्रेस की मुखिया हैं, इन्हे हेलरी क्लिंटन की ट्रांजसिशन टीम का उपाध्यक्ष बनाया गया था। चुनाव जीतने के बाद हो सकता है कि हिलेरी इन्हे प्रशासन में एक अहम भूमिका दे सकती हैं। इसके लिए हिलेरी की वोट डायरेक्टर के रूप में मिनी तीम्माराजू, क्लिंटन के कैंपेन की अहम सलाहकार माया हैं और कैलिफोर्निया की शेफाली राजदान दुग्गल क्लिंटन की फाइनेंशियल टीम को संभालती हैं।कैलिफोर्निया की हरमीत ढिल्लन रिपब्लिकन नेशनल कमेटी में एक अहम स्थान रखती हैं।

क्लिंटन की जीत के अनुमान से ही जेफ बिजाॅस को हुआ सबसे ज्यादा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -