चीन से तनातनी के बीच क्रैश हुआ अमेरिकी लड़ाकू विमान, कर रहा था अभ्यास

वाशिंगटन : कोरोना को लेकर चीन और अमेरिका के बीच तनाव गहराता जा रहा है। कोरोना से अमेरिका को जान और माल दोनों का जितना नुकसान हुआ है, उतना किसी भी अन्य देश को नहीं हुआ है। ऐसे में साउथ चाइना सी में चीन की दखल ने अमेरिका को और अधिक भड़का दिया है। इसकी को देखते हुए अमेरिका ने भी अपनी थल, जल और वायु सेना को सतर्क रहने का आदेश दे दिया है।

अमेरिका की सेना लगातार अभ्‍यास करने में जुटी हुई है ताकि किसी भी अवांछित घटना का माकूल जवाब दिया जा सके। ऐसे में अमेरिकी एयरफोर्स का एक एफ-22 विमान फ्लोरिडा में 'नियमित प्रशिक्षण उड़ान' के दौरान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि पायलट ने वक़्त रहते इजेक्‍ट कर लिया और उसकी जान बच गई, किन्तु उसको चेकअप के लिए एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। बताया गया है कि पायलट इस वक़्त स्थिर स्थिति में है।

दुर्घटना बेस के उत्तर-पूर्व में 12 मील की दूरी पर एक ट्रेनिंग रेंज पर हुई। एयरफोर्स ने कहा कि हादसे से किसी भी तरह की जान या नागरिक संपत्ति का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि मामले की तफ्तीश की जा रही है, क्‍योंकि यह विमान एडवांस तकनीक का था और इसके अपने आप दुर्घटनाग्रस्त होने के चांस भी बेहद कम हैं। F-22 को विश्व के सबसे उन्नत फाइटर जेट्स में से एक माना जाता है।

भारत को वेंटीलेटर देगा अमेरिका, ट्रम्प बोले- मिलकर कोरोना को हराएंगे

अमेरिका का आरोप, कोरोना रिसर्च लैब पर साइबर हमले कर रहा चीन

बिग डेटा एनालिटिक्स ​इन बिंदुओं पर करती है डेटा रिसर्च

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -