अमेरिका और चीन के बीच तनाव चरम पर, शंघाई के करीब पहुंचा US का लड़ाकू विमान
अमेरिका और चीन के बीच तनाव चरम पर, शंघाई के करीब पहुंचा US का लड़ाकू विमान
Share:

बीजिंग: अमेरिका और चीन के बीच लगातार तनाव गहराता जा रहा है. दोनों देशों ने अपने यहां स्थित एक दूसरे के दूतावास बंद कर दिए, इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव गहरा गया है. इस बीच, अमेरिका के फाइटर जेट शंघाई के बेहद पास जा पहुंचे. एक विमान शंघाई से 100 किमी से भी कम दूरी पर उड़ान भरते देखा गया था.

दक्षिण चीन सागर पर निगाह रखने वाले चीनी थिंक टैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, रविवार को अमेरिकी P-8A पनडुब्बी रोधी लड़ाकू विमान और एक EP-3E टोही विमान ताइवान जलसंधि में घुस आया था. यह दोनों विमानों ने झेजियांग और फुजियान तट के पास उड़ान भरते दिखाई दिए. थिंक टैंक ने ये भी कहा कि एक अमेरिकी युद्धपोत, विध्वंसक USS राफेल पेराल्टा विमान के नीचे पानी में पेट्रोलिंग कर रहा था.

थिंक टैंक के एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि, "P-8A फाइटर जेट शंघाई से 76.5 किमी की दूरी पर आ गया. ये हाल के सालों में अब तक सबसे नजदीक आने वाले अमेरिकी लड़ाकू विमानों में से एक है. दूसरा लड़ाकू विमान EP-3E फुजियान के दक्षिणी तट के 106 किमी दायरे में उड़ान भरते देखा गया है." चाइनीज थिंक टैंक ने दावा किया है कि अमेरिकी विमान विगत 12 दिनों से उक्त इलाकों में लगातार उड़ान भर रहे हैं.  

सिखों-हिन्दुओं के पलायन से चिंतित अफगानिस्तान, कहा- वे हमारे 'सोलमेट'

आज है विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस, जानिए महत्व

अपनी ही पत्नी को मौत के घाट उतारने वाले पति को हुई उम्र कैद की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -