सिखों-हिन्दुओं के पलायन से चिंतित अफगानिस्तान, कहा- वे हमारे 'सोलमेट'
सिखों-हिन्दुओं के पलायन से चिंतित अफगानिस्तान, कहा- वे हमारे 'सोलमेट'
Share:

काबुल: अफगानिस्तान ने अफगानी सिखों और हिंदुओं के पलायन पर गंभीर चिंता प्रकट करते हुए उन्हें अफगानिस्तान का जिगरी दोस्त और जान से प्यारा कहा है. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता सादिक सिद्दीक़ी ने एक निजी न्यूज़ चैनल के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि आज हर अफगानी एक पीड़ित है. उन्होंने देश छोड़ रहे हिंदुओं और सिखों को सोल मेट (Soul mate) बताते हुए उम्मीद जताई है कि एक न एक दिन वे वापस लौट आएंगे.

राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता सादिक सिद्दीक़ी ने कहा कि भारत और अफगानिस्तान को पाकिस्तान के बहकावे में नहीं आना चाहिए. सिद्दीक़ी ने कहा कि लोगों को उनके मजहब और आस्था के आधार पर बांटना पाक का काम है. अफगानिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) से आई एक रिपोर्ट का पक्ष लेते हुए कहा कि इस क्षेत्र के मुख्य आतंकी संगठनों के बड़े चेहरे पाकिस्तान में ही पाए जाते हैं. मीडिया के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ऐसे आतंकी संगठनों की सुरक्षित शरणस्थली बन चुका है.

सादिक सिद्दीक़ी से जब सवाल किया गया कि वे अल्पसंख्यक सिखों और हिंदुओं के पलायन को किस तरह देखते हैं, तो उन्होंने कहा कि मैं उन्हें अल्पसंख्यक नहीं कहूंगा, वे हमारे लिए जान से प्यारे हैं. हमारे देश में सिखों और हिंदुओं के लिए अगाध श्रद्धा है. यहां उन्हें सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए हम हर मुमकिन प्रयास करते हैं, सच कहें तो इस घटनाक्रम से हम सब दुखी हैं.

आज है विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस, जानिए महत्व

अपनी ही पत्नी को मौत के घाट उतारने वाले पति को हुई उम्र कैद की सजा

कोरोना का शिकार बना सिंगापुर, बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -