8 दिसंबर को अमेरिकी रक्षा मंत्री का भारत आगमन, ड्रोन सौदे पर आगे बढ़ेगी बात
8 दिसंबर को अमेरिकी रक्षा मंत्री का भारत आगमन, ड्रोन सौदे पर आगे बढ़ेगी बात
Share:

नई दिल्ली :  भारत के विश्व के सभी देशों से मित्रवत सम्बन्धों के कारण राजनीतिक परिदृश्य भारत के पक्ष में नजर आ रहा है. इन सम्बन्धों को और मजबूत करने के लिए निवर्तमान अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर अपनी आखिरी विश्व यात्रा पर अगले हफ्ते 8 दिसंबर को भारत आएंगे. यह भारत और अमेरिका के खुशगवार होते रक्षा रिश्तों का ही परिणाम है कि जब किसी निवर्तमान अमेरिकी रक्षामंत्री ने अपनी अंतिम विदेशी यात्राओं में भारत को अपना गंतव्य बनाया है.

पेंटागन की घोषणा के अनुसार कार्टर आठ दिसंबर को भारत में होंगे. अपनी भारत यात्रा के दौरान कार्टर अन्य लोगों के अलावा रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से भी मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह जापान, बहरीन, इस्राइल, इटली और ब्रिटेन की यात्रा करते हुए 16 दिसंबर को वापस अमेरिका लौट जाएंगे.

कार्टर की भारत यात्रा के संदर्भ में पेंटागन के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कार्टर दोनों राष्ट्रों के बीच के सामरिक रिश्तों को आगे बढ़ाने और अपने कार्यकाल के दौरान बढ़े रक्षा सहयोग समेत पिछले दशक के दौरान के रिश्तों में आई गति जारी रखने की कोशिश करेंगे. इसे लगता है कि भारत के ड्रोन सौदे के मामले में प्रगति हो सकती है.

अमेरिका को महान बनाने के लिए ट्रम्प...

वनमंत्री महेश गागड़ा को नहीं मिला अमेरिका का वीजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -