बच गए अमेरिकी रक्षामंत्री,काबुल विमानतल पर राॅकेट से हमला
बच गए अमेरिकी रक्षामंत्री,काबुल विमानतल पर राॅकेट से हमला
Share:

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के विमानतल पर राॅकेट दागे जाने से अफरा - तफरी मच गई। माना जा रहा है कि ये राॅकेट तालिबानी आतंकियों ने दागे हैं। इस हमले के कुछ देर पूर्व ही अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस काबुल विमानतल पहुॅंचे थे। हमले के बाद विमानतल से जाने वाली सभी फ्लाईट्स को रद्द कर दिया गया है। एयरपोर्ट पर सुरक्षा के इंतजाम कर, एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है।

इसे खाली करवा लिया गया है। हमला ऐसे समय हुआ है जब अमेरिका के रक्षा मंत्री भारत से अफगानिस्तान पहुॅंचे हैं। उन्होंने भारत की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से चर्चा में कहा था कि भारत, अफगानिस्तान में अपनी सेना तैनात करे। उन्होंने कहा था कि, अमेरिका भारत के साथ आतंकवाद को समाप्त करने के लिए प्रयासरत रहेगा।

ऐसे में काबुल एयरपोर्ट पर हुए राॅकेट हमले को बेहद अहम माना जा रहा है। उल्लेखनीय है कि, विमानतल के पास नाटो का बेस कैंप है। विमानतल पर लगभग 20 से 30 राॅकेट दागे गए थे। उल्लेखनीय है कि, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़े पैमाने पर हमले होते रहे हैं।

यहाॅं विभिन्न देशों के दूतावास स्थित हैं जिनके आसपास अक्सर धमाके होते हैं। मई माह में भारतीय दूतावास के पास बम विस्फोट हो चुका है। इस धमाके में करीब 80 लोगों की मौत हुई थी और 325 से भी अधिक लोग घायल हो गए थे।

म्यांमार में मस्जिद के पास विस्फोट, घरों में आगजनी

लन्दन बम ब्लास्ट के लिए, आईएस जिम्मेदार

अबू सलेम का परिवार हाईकोर्ट में करेगा अपील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -