लन्दन बम ब्लास्ट के लिए, आईएस जिम्मेदार
लन्दन बम ब्लास्ट के लिए, आईएस जिम्मेदार
Share:

लंदन : शुक्रवार को लंदन के अंडरग्राउंड मेट्रो में हुए ब्लास्ट ने ब्रिटेन दहल गया . दक्षिणी-पश्चिम लंदन के पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर बाल्टी में बम रख कर किये गए इस धमाके करीब 22 यात्री झुलस गये. घायलों में अधिकांश छात्र और कर्मचारी हैं. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठनआईएसआईएस ने ली है.

गौरतलब है कि इस घटना के बाद पूरे स्टेशन पर भगदड़ मच गई थीं .पूरे शहर में सघन तलाशी अभियान शुरू किया गया. स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने पुष्टि की है कि धमाके में आई ईडी का इस्तेमाल किया गया है. जिस डिवाइस का प्रयोग किया गया, उसे ऐसा बनाया गया था कि धमाका बड़ा हो और कई लोग मारे जायें. लेकिन संयोगवश ऐसा नहीं हुआ. बाल्टी में टाइमर भी लगाया गया था.

बता दें कि लंदन के भूमिगत पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर हुए इस हमले को लेकर विरोधाभासी बातें सामने आ रही है. यात्रियों का कहना है, कि ट्रेन के एक डिब्बे में कुछ धमाका सा हुआ जिसके बाद लपटें उठीं. ब्रिटिश मीडिया एक कंटेनर में धमाके की बात कह रहा है, जबकि सोशल मीडिया में आई तस्वीरों में एक प्लास्टिक की बाल्टी जैसी चीज में आग जलती दिख रही है. तस्वीरों में पास में एक बैग भी पड़ा दिखाई दे रहा है.

इस घटना के बाद प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने आपात बैठक बुलाकर स्थिति की समीक्षा की. बम धमाके के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोलान्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इसे हताशा से भरे हुए आतंकवादी का, लंदन में एक और हमला बताया. इसके बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने ट्रंप को फोन पर आभार प्रकट किया.

यह भी देखें

ब्रिटेन के अंडरग्राउंड ट्रेन में हुआ ब्लास्ट

पितृपक्ष मेले में धमाके की साजिश रच रहे थे आतंकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -