टाटा का जुर्माना बना रहा है आईटी कम्पनियो के दुःख की वजह
टाटा का जुर्माना बना रहा है आईटी कम्पनियो के दुःख की वजह
Share:

हाल ही में अमेरिका की एक अदालत के द्वारा टाटा कंसल्टेंसी के साथ ही टाटा ग्रुप की दो कंपनियों पर 62.65 अरब रुपये का जुर्माना लगाया है. बताया जा रहा है कि यह जुर्माना गोपनीय दस्तावेज के साथ ही कई तरह की सूचनाओं को चुराने के मामले में लगाया गया है. इस मामले में ही यह बात सामने आई है कि एपिक सिस्टम्स के द्वारा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और टाटा अमेरिका इंटरनेशनल कॉर्प के खिलाफ एक मामला (व्यापार गोपनीयता) दायर किया गया था, जिसको लेकर यह आदेश सुनाया गया है.

बताया जा रहा है कि अदालत ने कहा है कि टाटा को एपिक को 16 अरब रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि साथ ही यह भी कहा गया है कि 46.65 अरब रुपये दंडात्मक जुर्माने के तौर पर भुगतना होगा. इस मामले में अब यह बात सामने आ रही है कि टाटा के इस जुर्माने का असर बाजार पर अन्य आईटी कम्पनियो पर भी देखने को मिल सकता है.

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि बाजार में पहले से ही मंदी का दौर देखने को मिल रहा है और इसके साथ ही अब टाटा पर भी जुर्माना लग गया है जोकि आईटी कम्पनियो के लिए एक अच्छी खबर साबित नहीं हो रही है. कम्पनियो का यह भी बयान सामने आया है कि बाजार में टाटा की छवि काफी अच्छी बनी हुई है और इस कारण ही भारतीय आईटी कम्पनियो को झटका लगा है. अब देखना यह होगा की इससे बाजार पर कितना असर होता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -