अमेरिका को नहीं भायी, आतंकी की रिहाई

By Lav Gadkari
Nov 30 2017 10:11 AM
अमेरिका को नहीं भायी, आतंकी की रिहाई

न्यूजर्सी। अमेरिका ने पाकिस्तान के प्रति नाराजगी जाहिर की है। दरअसल यह नाराजगी, पाकिस्तान के आतंकी हाफिज सईद को लेकर जताई जा रही है। अपनी नाराजगी में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि, सईद संयुक्त राष्ट्र की ओर से, घोषित आतंकी है, उसे हमारे वित्त विभाग ने आतंकी घोषित किया है, गौरतलब है कि, आतंकी पर 1 करोड़ डाॅलर का पुरस्कार रखा गया है।

इस हेतु किसी के दिमाग में इस मामले में संदेह नहीं है कि, आखिर यह व्यक्ति आतंकी सरगना है। उनका कहना था कि, आतंकी को रिहा करने, उसे जनसभा करने देने व लोगों के सामने मौजूद होने की, अनुमति देने से पाकिस्तान के हित, सुरक्षित नहीं होते हैं। हम पाकिस्तान के किसी भी तरह के दावे के विरूद्ध हैं।

भारत द्वारा मुंबई हमले के मास्टर माईंड, आतंकी हाफिज सईद को लेकर, मांग की जाती रही है कि उसे भारत को सौंपा जाए लेकिन, पाकिस्तान उस पर नज़रबंदी की कार्रवाई या न्यायालयीन कार्रवाई करने का हवाला देता है और, फिर उसे भारत को नहीं सौंपा जाता, तो दूसरी ओर, पाकिस्तान इस मामले में पर्याप्त सबूत न होने की बात भी करता है।

हालांकि हाफिज सईद को लेकर, अमेरिका का दोहरा रवैया समझ से परे है। पहले तो अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मामले में कार्रवाई न करने पर हथियार आदि सामग्री बेचने से इन्कार कर दिया था, मगर बाद में, अमेरिका पाकिस्तान की ओर झुकने लगा। दूसरी ओर, अब वह पाकिस्तान का विरोध कर रहा है।

मिसाइल का बदला, मिसाइल

इवांका जानेंगी भारत का इतिहास

क्या आपने देखें हैं अमेरिकी ग्रीन कार्ड होल्डर भिखारी!