गठबंधन सेना के हमले में ISIS के 46 आतंकी ढेर
गठबंधन सेना के हमले में ISIS के 46 आतंकी ढेर
Share:

गोमाल ​: अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना अपनी कार्रवाई कर रही है। इस सेना द्वारा किए गए हवाई हमलों में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ ईराक के 46 आतंकी मारे गए हैं। हमले में आईएसआईएस का रेडियो स्टेशन ध्वस्त हो गया है। यह स्टेशन पाकिस्तानी सीमा से सटा हुआ बताया जाता है। यह कार्रवाई ड्रोन से पूर्वी पकटिका प्रांत के गोमाल जिले में तालिबान आतंकियों के ठिकानों पर हमलों का नतीजा रही। इस कार्रवाई में 17 आतंकी मारे गए।

दक्षिण-पूर्वी नांगरहार प्रांत में आईएसआईएस के 29 आतंकी मारे गए। मिली जानकारी के अनुसार इन आतंकियों में आईएसआईएस का रेडियो स्टेशन ध्वस्त हो गया। ऐसे में इंटरनेट सेवा के लिए काम करने वाले कर्मचारी भी घायल हुए। क्षतिग्रस्त क्षेत्रों से आतंकी भागते रहे। अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के हमले से आतंकी घबरा उठे हैं। आतंकी बचने की जगह तलाशते रहे। इन हमलों में आईएसआईएस के बड़े पदाधिकारियों के मारे जाने की जानकारी भी सामने आई है।

ये हमले जलालाबाद और अचिन क्षेत्र में हुए हैं। आईएसआईएस को एक बड़ा आघात उस समय लगा जब हवाई हमले में उसका रेडियो स्टेशन तबाह हो गया। पूर्वी अफगान क्षेत्र में इस स्टेशन को संचालित किया गया था। रेडियो स्टेशन का नाम वाईस आॅफ कैलीफेट है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -