ट्रम्प के फैसले की दुनियाभर में हो रही आलोचना
ट्रम्प के फैसले की दुनियाभर में हो रही आलोचना
Share:

वाशिंगटन : अक्सर हर मौके पर भारत की तारीफ़ करने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में भारत कि आलोचना करते हुए कहा कि भारत प्रदूषण रोकने के लिए कुछ नहीं कर रहा. दरअसल हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को ऐतिहासिक पेरिस जलवायु समझौते से अलग कर दिया है. इस मौके पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, इस समझौते से अमेरिका ने खुद को इसलिए किया क्यों कि इसमें भारत और चीन के लिए सख्त प्रावधान नहीं है, जबकि यह दोनों देश प्रदूषण रोकने के लिए कुछ नहीं करते.

ट्रंप ने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में कहा कि, अमेरिकी लोगो के सरक्षण के लिए अमेरिका पेरिस जलवायु समझौते से हट गया है. ट्रंप ने कहा कि वह चाहते हैं कि जलवायु परिवर्तन को लेकर पेरिस समझौते में अमेरिकी हितों के लिए एक उचित समझौता हो. ट्रम्प के इस फैसले पर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उनकी आलोचना भी है.

ओबामा ने कहा कि, ट्रम्प भावी पीढ़ियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है, वहीं डेमोक्रेटिक सांसदों ने भी ट्रंप के इस फैसले की कड़ी आलोचना की है. इनके अलावा फ्रांस, जर्मनी और इटली सहित दुनिया के और कई देशों ने भी ट्रम्प के इस फैसले की आलोचना की है. नीदरलैंड ने इसे अमेरिका की ऐतिहासिक भूल बताया, तो वहीं कनाडाई PM ने ट्रंप के फैसले पर निराशा जाहिर की.

आखिर पेरिस समझौते से अलग हुआ अमेरिका, ट्रम्प ने की घोषणा

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपना निजी सेल फोन नंबर विश्व के नेताओं को दिया

मोदी ने डोनाल्ड ट्रम्प को किया पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -