मालदीव के राष्ट्रपति को अमेरिका की धमकी- चुपचाप गद्दी छोड़ दो
मालदीव के राष्ट्रपति को अमेरिका की धमकी- चुपचाप गद्दी छोड़ दो
Share:

माले. अपनी प्राकृतिक सौन्दर्यता के लिए मशहूर देश मालदीव में कुछ समय पहले ही राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनावों के नतीजे घोषित हो गए थे जिसमे मालदीव के मौजूदा राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन की करारी हार हुई थी. लेकिन यामीन अपने पद को छोड़ने को तैयार ही नहीं हो रहे है. अब इस मामले में अमेरिका ने भी दखल देते हुए राष्ट्रपति यामीन को धमकी दी है कि वो चुपचाप अपनी गद्दी छोड़ दे वर्ना उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

दरअसल मालदीव में चुनावी नतीजे घोसित होने से पहले तक यामीन यही दावा करते आये थे कि इस बार के चुनाव में भी जीत उनकी ही होगी और किसी अन्य उम्मीदवार का उनके आस-पास होने के भी कोई आसार नहीं है. सिर्फ यामीन ही नहीं बल्कि मालदीव की कई मीडिया एजेंसी ने भी अपने चुनावी अनुमानों में यही दावे किये थे कि इन चुनावों में यामीन की ही जीत होगी. लेकिन चुनावों के परिणाम में विपक्षी उम्मीदवार इब्राहिम मोहम्मद सोलिह भारी मतों के साथ  जीत दर्ज की है.

पाकिस्तान में ऑटो ड्राइवर के खाते में हुआ 300 करोड़ का लेनदेन

इस चुनाव परिणाम के बाद से ही राष्ट्रपति यामीन लगातार चुनाव आयोग और मोहम्मद सोलिह पर चुनावों में हेरफेर और भ्रष्ट्राचार के आरोप लगा रहे है. लेकिन अब इस मामले में हाल ही में अमेरिका के मुख्य विदेश उप सचिव एलिस वेल्स ने के बयान देकर राष्ट्रपति यामीन को सीधे टूर पर धमकी देते हुए कहा है कि वे जल्द से जल्द राष्ट्रपति पद को छोड़ दे.


ख़बरें और भी 

ब्रिटेन में भारतीय व्यक्ति को सहारा देगा घोड़ा

टर्की: नदी में गिरा ट्रक, 19 लोगों की मौत

वैज्ञानिकों ने विकसित किया समय को कैद करने वाला कैमरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -