अमेरिका ने अपने मुसाफिरों के लिए जारी किया अलर्ट, पाक समेत इन 8 देशों की यात्रा के लिए जारी की अधिसूचना
अमेरिका ने अपने मुसाफिरों के लिए जारी किया अलर्ट, पाक समेत इन 8 देशों की यात्रा के लिए जारी की अधिसूचना
Share:

लाहौर: अमेरिका ने पोलियोग्रस्त पाकिस्तान सहित आठ एशियाई देशों की यात्रा को लेकर अपने मुसाफिरों को लेवल दो का यात्रा अलर्ट जारी किया है। अमेरिका ने पोलियो से बुरी तरह पीड़ित इन देशों की यात्रा करने वालों विशेषकर वयस्कों को जीवन रक्षक बूस्टर डाेज रखने की हिदायत दी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इन देशों पर बैन लगा रखा है और इस अवधि में यह डोज रखना प्रत्येक अमेरिकी वयस्क के लिए जरुरी होगा।

अमेरिका ने अन्य देशों में वायरस को फैलने से रोकने के बारे में अपनी संघीय एजेंसी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (CDC) की सिफारिश के आधार पर पोलियो ग्रस्त देशों की यात्रा पर जाने वाले मुसाफिरों के लिए नये दिशा- निर्देश जारी किये। अमेरिका ने अपने मुसाफिरों को स्तर-दो का अलर्ट जारी करते हुए कहा कि," WHO ने सिफारिश की है कि इन राष्ट्रों को आवासीय और लंबी अवधि (चार हफ्ते या उससे ज्यादा) के यात्रियों को देश छोड़ने से पहले पोलियो की दवा देने का सबूत देने की आवश्यकता है।"

इसमें यह भी कहा गया कि इन राष्ट्रों में यात्रा करने से पूर्व बचपन में पोलियो की नियमित दवा लेने वाले वयस्कों को पोलियो की लाइफटाइम एडल्ट बूस्टर डोज का सेवन करना चाहिए। सीडीसी के अनुसार, पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान, चीन, वर्मा, इंडोनेशिया, मलेशिया, पापुआ न्यू गिनी और फिलीपींस पोलियो से प्रभावित मुल्कों में शामिल हैं।

यूक्रेन का बड़ा बयान, कहा- सच नहीं बोल रहा ईरान...

खाली हो रहा सरकारी खज़ाना, RBI से 45 हज़ार करोड़ मांगेगी केंद्र सरकार !

भारत के साथ युद्ध की आशंका से भयभीत पाकिस्तान, संयुक्त राष्ट्र से लगाई ये गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -