भारतीय आईटी पेशेवरों को बड़ा झटका, अमेरिका उठाने जा रहा ये कदम
भारतीय आईटी पेशेवरों को बड़ा झटका, अमेरिका उठाने जा रहा ये कदम
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच भारतीय आईटी सेक्टर के पेशेवरों पर बड़ी गाज गिर सकती है. विदेशों से US में आकर नौकरी करने वाले लोगों को वापस अपने देश लौटना पड़ सकता है. दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह कोरोना संकट के चलते अमेरिका में इमिग्रेशन को अस्थाई रूप से बंद करने के विशेष आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे. अमेरिका में भारत से गए आईटी सेक्टर के पेशेवर इससे सबसे अधिक प्रभावित हो सकते हैं.

ट्रंप ने सोमवार रात ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'अदृश्य दुश्मन के हमले को देखते हुए, साथ ही हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों को बचाने के लिए, मैं संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में अस्थाई रूप से अप्रवासन को निलंबित करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर दस्तखत करूंगा.. ट्रम्प के कार्यकारी आदेश की जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है. उन्होंने यह भी नहीं बताया कि वह इस आदेश पर कब हस्ताक्षर करेंगे.

राष्ट्रपति ट्रंप ने अप्रवासन वीजा को निलंबित करने की बात की है,  बता दें कि भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच लोकप्रिय एच-1बी वीजा एक गैर-अप्रवासी वीजा है. चूंकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह तर्क दिया है कि अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों की रक्षा करने की आवश्यकता है, ऐसे में गैर-अप्रवासी वीजा भी उनके टारगेट पर आ सकता है.

लंदन हाई कोर्ट में मुकदमा हारने के बाद विजय माल्या ने कहा- जारी रहेगी लड़ाई

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की हालत नाजुक, ब्रेन-डेड होने की खबर

रमजान को लेकर सऊदी के मस्जिदों में बड़ा एलान, प्रमुख नमाज़ को किया स्थगित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -