अमेरिका के उपराष्ट्रपति की प्रेस सचिव निकली कोरोना पॉजिटिव, व्हाइट हाउस में हड़कंप

वाशिंगटन: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) की प्रेस सचिव कैटी मिलर (Katie Miller) भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई हैं. व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को इस सम्बन्ध में जानकारी दी है. कैटी इस हफ्ते संक्रमित पाई गई दूसरी ऐसी शख्स हें, जो व्हाइट हाउस में कार्यरत है. हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह व्हाइट हाउस में कोरोना संक्रमण फैलने को लेकर चिंतित नहीं हैं.

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि वे परिसर के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल सख्त कर रहे हैं. कैटी शुक्रवार को संक्रमित पाई गईं. वह हाल में पेंस के संपर्क में आई थीं, किन्तु राष्ट्रपति से उनकी कोई मुलाकात नहीं हुई. वह ट्रम्प के शीर्ष सलाहकार स्टीफन मिलर की वाइफ हैं. व्हाइट हाउस ने इस सम्बन्ध में कोई जानकारी नहीं दी है कि क्या स्टीफन मिलर की भी कोरोना जांच की गई है या क्या वह अब भी व्हाइट हाउस में काम कर रहे हैं. पॉजिटिव पाए जाने से एक दिन पहले गुरुवार को कैटी जांच रिपोर्ट में संक्रमित नहीं पाई गई थीं.

ट्रम्प ने कहा कि यह दर्शाता है कि यह आवश्यक नहीं है कि जांच हमेशा सही ही आए. इससे पहले ट्रंप का एक सैन्य सहायक कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. राष्ट्रपति ने बताया था कि उनका उसके साथ बेहद कम संपर्क था.अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सैन्य सहायक के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद गुरुवार को कहा था कि वह हर दिन कोरोना की जांच कराएंगे.

WHO का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोना के फैलने में वुहान मार्केट की रही भूमिका लेकिन...'

विशेषज्ञों का दावा, संक्रमण के तीसरे दिन सूंघने की शक्ति खो सकता है कोरोना का मरीज

चीन ने अमेरिका को दिया करारा जबाव, कहा- 'कोरोना को लेकर सीपीसी और चीनी लोगों में...'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -