उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका ने पश्चिमी प्रशांत कमान को किया अलर्ट
उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका ने पश्चिमी प्रशांत कमान को किया अलर्ट
Share:

न्यूयाॅर्क : उत्तर कोरिया के बढ़ते मिसाईल परीक्षण कार्यक्रमों और उसकी बढ़ती परमाणु महत्वाकांक्षाओं को लेकर अमेरिका सचेत हो गया है। अमेरिका की सेना को आदेश दिए गए हैं कि वह पश्चिमी प्रशांत कमान को कार्यवाही के लिए मुस्तैद रहने दे। वह पश्चिमी प्रशांत में अपनी तैयारी को दृढ़ रखे। अमेरिका के प्रशांत कमान के प्रवक्ता कमांडर डी बेनहाम ने जानकारी देते हुए कहा है कि उत्तर कोरिया द्वारा किए जाने वाले मिसाईल परीक्षण, परमाणु कार्यक्रम को लेकर उसके बढ़ते कदम और अन्य वातों को लेकर वह एक प्रमुख खतरे के तौर पर जाना गया है।

ऐसे में पश्चिमी प्रशांत कमान को उत्तर कोरिया को लेकर सचेत किया गया है, जो सैन्य शक्ति उत्तर कोरिया के खिलाफ सचेत है उसे निमित्ज श्रेणी के विमान, कैरियर एयर विंग, दो लक्षित मिसाईल विध्वंसक और एक लक्षित मिसाईल क्रूजर से लैस किया गया है।

उत्तर कोरिया के बढ़ते कदमों के चलते इस समूह को आॅस्ट्रेलिया न भेजते हुए पश्चिमी प्रशांत महासागर में तैनात कर दिया गया है। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नज़रें कुछ टेढ़ी हो गई हैं। उन्होंने उत्तर कोरिया के मिसाईल कार्यक्रमों का विरोध भी किया था।

नार्थ कोरिया के परमाणु कार्यक्रमों को लेकर अमेरिका ने चीन को चेताया

उत्तर कोरिया पर ट्रंप ने जताया ऐतराज

उत्तर कोरिया ने दागी सी आॅफ जापान क्षेत्र में मिसाईल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -