अमेरिकी ने सीरिया पर बरसाए हवाई गोले, 20 आतंकी ढेर

Nov 15 2018 05:06 PM
अमेरिकी ने सीरिया पर बरसाए हवाई गोले, 20 आतंकी ढेर

दमिश्क. पिछले कई सालों से आतंकवाद और गृह हिंसा से जूझ रहे देश सीरिया में सरकार और सेना की लाख कोशिशों के बाद भी आतंकवाद की घटनाये रुकने का नाम ही नहीं ले रही थी. इसके साथ ही इस देश में कई आतंकी समूह विभिन्न जगहों पर कब्ज़ा कर के अन्य आतंकियों को ट्रेनिंग भी दे रहे थे. लेकिन अब अमेरिका समेत कुछ अन्य देशों ने इस बात को गंभीरता से लेते हुए सीरिया पर गंभीर हवाई हमले कर के कई आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है.

सोमालिया बना आतंकी संगठन आईएसआईएस का नया ठिकाना!

दरअसल सीरिया के पूर्वी छेत्रों में आईएस के कब्जे वाले कुछ इलाकों में तक़रीबन पिछले 24 घंटों से अमेरिका समेत कुछ अन्य देशो की सेनाएं यहाँ पर छुप के बैठे IS आतंकियों पे कड़ी कार्यवाई कर रही है. इस करवाई के तहत इन सेनाओं ने सीरिया के आतंकवाद प्रभावित इलाकों पर कई छोटे राकेट बम और मिसाइल भी दागी थी. सीरिया में छुपे आतंकियों पर कार्यवाई कर रही इन सेनाओं का नेतृत्व अमेरिकी सेना और अधिकारी कर रहे है.

प्रयागराज: कुम्भ मेले में ग्रहण लगा सकते हैं आतंकी, साधु के वेश मे छिपकर कर सकते हैं हमला

अमेरिका के नेतृत्व में किये गए इन हमलों से सीरिया में अब तक 20 आतंकवादी मौत के मुँह में समा चुके है और कई अन्य आतंकियों के गंभीर रूप से घायल होने की आशंका जताई जा रही है. अमेरिका की एक प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध मीडिया एजेंसी ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में इस खबर का दावा किया है. 

ख़बरें और भी 

अफगानिस्तान : तालिबानी आतंकियों ने किया भीषण हमला, 12 सुरक्षाकर्मी शहीद

मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस नेता ने आरएसएस को बताया आतंकी संगठन, कहा संघ ने ही की थी गाँधी की हत्या