अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग, सदन में हो सकती है कुछ और लोगों की पेशी
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग, सदन में हो सकती है कुछ और लोगों की पेशी
Share:

वाशिंगटन: हाल ही में अमेरिका के प्रतिनिधि सभा की राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मामले की जांच कर रही संसदीय समिति ने अभी तक हुई सुनवाई की रिपोर्ट तैयार करनी प्रारम्भ कर दिया है. जंहा समिति के प्रमुख एडम स्किफ ने कहा है कि मामले में कुछ और लोगों की पेशी होगी, इसके बाद महाभियोग प्रस्ताव की रूपरेखा तैयार की जा रही है. 

सदन की स्वीकृति के बाद महाभियोग प्रस्ताव पर होगी बहस: वहीं इसके बाद में यह प्रस्ताव सदन में विचारार्थ रखा जाएगा. सदन की स्वीकृति के बाद महाभियोग प्रस्ताव पर बहस और उस पर मतदान हो किया जा सकता है. 

ट्रंप पर लटकी महाभियोग की तलवार: सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग की तलवार 25 जुलाई को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से उनकी टेलीफोन वार्ता के कारण लटकी है. इस वार्ता में ट्रंप ने अपने संभावित चुनावी प्रतिद्वंद्वी व डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन के खिलाफ जांच शुरू कराने की कोशिश जारी है. 

ट्रंप ने 2020 के चुनाव की चुनौती कमजोर करने के लिए बुना ताना-बाना: वहींज यदि हम बात करें सूत्रों कि तो वर्ष 2015 में अमेरिकी सैन्य सहायता में गड़बड़ी को लेकर तत्कालीन उप राष्ट्रपति बिडेन पर अंगुली उठी थी. जंहा यह माना जा रहा है कि ट्रंप ने 2020 के चुनाव की चुनौती कमजोर करने के लिए यूक्रेन में ताना-बाना बुनने की कोशिश हो सकती है. 

हांगकांग में लोकल निकाय मतदान, कैरी लैम ने शांति पर जताया संतोष

केन्या में भारी बारिश के कारण आई बाढ़, मरने वालो के आंकड़े बढ़े

लाहौर हाई कोर्ट में दाखिल हुई याचिका, इमरान खान को पीएम पद से हटाने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -