नौसैनिक हवाई अड्डे पर गोलीबारी, हमलावर समेत 4 लोगों की मौत
नौसैनिक हवाई अड्डे पर गोलीबारी, हमलावर समेत 4 लोगों की मौत
Share:

वाशिंगटन: हाल ही में अमेरिका के पेंसाकोला में नौसैनिक हवाई अड्डे के क्लासरूम भवन में एक हमलावर ने गोलीबारी की. जंहा गोलीबारी के दौरान हमलावर समेत चार लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. इस सप्ताह अमेरिकी नौसैनिक अड्डे में गोलीबारी की यह दूसरी घटना है. इससे पहले बीते बुधवार को एक अमेरिकी नौसैनिक ने दो लोगों की गोली मार कर हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली थी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका के दो रक्षा अधिकारियों ने पहचान गोपनीय रखते हुए कहा कि संदेह है कि नौसैनिक अड्डे पर गोलीबारी करने वाला हमलावर सऊदी नागरिक था. वह अमेरिका में प्रशिक्षण ले रहा था. जंहा एस्कांबिआ काउंटी के शेरिफ डेविड मोर्गन ने कहा कि ग्यारह लोगों को एक साथ गोली लगी है. इनमें शेरिफ के दो डिप्टी भी शामिल हैं. इन्हीं दोनों ने सबसे पहले जवाब दिया और उनमें से एक ने हमलावर को मार गिराया. एक डिप्टी की बांह में और दूसरे के घुटने में गोली लगी है.

मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि  हमलावर सेना से जुड़ा था या नहीं. उन्होंने कहा कि वह यह अनुमान नहीं लगाना चाहते हैं कि यह गोलीबारी आतंकवाद से संबंधित है. कमांडिंग अधिकारी कैप्टन टिमोती किन्सेल्ला ने कहा कि नौसैनिक अड्डे को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है और जबतक खाली कराना सुरक्षित नहीं होगा तबतक जो वहां हैं उन्हें वहीं रहना होगा. वेबसाइट के मुताबिक, पेंसाकोला में 16000 से ज्यादा सैनिक और 7400 असैनिक कर्मचारी कार्यरत हैं. वहीं व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जूड डीरे ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पेंसाकोला नौसैनिक हवाई अड्डे पर गोलीबारी की जानकारी दे दी गई है. वह स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

आत्मनिर्भर महिलाओं की दुनिया के ऊपर है यह मलयालम फिल्म उल्टा

जानिए क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय नागरिक विमानन दिवस

पाक विदेशमंत्री ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- ये किसी पार्टी का नहीं बल्कि पूरे पाकिस्तान का मुद्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -