धारा 370 पर बोला अमेरिका, कहा- भारत ने नहीं दी थी कोई जानकारी

Aug 08 2019 12:02 PM
धारा 370 पर बोला अमेरिका, कहा- भारत ने नहीं दी थी कोई जानकारी

वाशिंगटन: जम्मू कश्मीर से धारा 370 ख़त्म किए जाने के सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान से लेकर अमेरिका तक हड़कंप मच गया है। जहां बुधवार को पाकिस्तान ने भारत से अपने व्यावसायिक और राजनयिक संबंधों को खत्म करने पर फैसला लिया तो दूसरी तरफ अमेरिका ने भी जम्मू कश्मीर से भारत सरकार द्वारा धारा 370 हटाए के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। 

अमेरिका ने कहा है कि भारत ने धारा 370 ख़त्म किए जाने के फैसले से पहले उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी थी और ना ही कोई सलाह ली थी। अमेरिका ने उन दावों का खंडन किया कि जिसमें कहा गया था कि भारत ने धारा 370 को हटाने से पहले अमेरिका को इसकी सूचना दी थी। दरअसल, सोमवार को आई एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि भारत ने जम्मू कश्मीर पर अपनी योजना को लेकर अमेरिका को जानकारी दी थी।

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने अपने अमेरिकी समकक्ष जॉन बोल्टन बोल्टन को फरवरी में ही जम्मू कश्मीर को दिए गए विशेष विशेषाधिकारों को समाप्त करने की केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी थी। हालांकि अब अमेरिका ने इन सब दावों का खंडन करते हुए कहा है की भारत ने इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी थी।

पाकिस्तान संसद में कश्मीर पर चल रही थी बहस, लेकिन गाली-गलौच करते हुए आपस में भिड़ गए सदस्य

मुंबई के इन वाटर पार्क में जा कर ले सकते हैं बारिश का डबल मज़ा

VIDEO : पाकिस्तान में लगे 'अखंड भारत' के पोस्टर, भड़के पाकिस्तानियों ने इमरान से पूछे ऐसे सवाल