मुंबई के इन वाटर पार्क में जा कर ले सकते हैं बारिश का डबल मज़ा

मुंबई के इन वाटर पार्क में जा कर ले सकते हैं बारिश का डबल मज़ा

बारिश के इन दिनों में सबसे ज्यादा मजा आता हैं. बच्चों को भी बारिश में भीगने में काफी मज़ा आता है और बारिश के पानी में वो अक्सर ही मस्ती किया करती हैं. लेकिन अगर बच्चों को बारिश का मज़ा दिलाना चाहते हैं तो मुंबई के कुछ वाटर पार्क्स आपको बताने जा रहे हैं जहां आप बच्चों को ले सकते हैं.  

* वॉटर किंगडम 
वॉटर किंगडम देश का सबसे बड़ा और मुंबई का बेस्ट और सबसे पुराना वॉटर पार्क है. आपको जानकर हैरानी होगी कि वॉटर किंगडम में हर साल करीब 18 लाख टूरिस्ट्स मुंबई की गर्मी से बचने के लिए फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स के साथ यहां आते हैं. मुंबई का सबसे फेमस अम्यूज्मेंट पार्क एसेल वर्ल्ड भी वॉटर किंगडम के बिलकुल बगल में ही है. यह वॉटर पार्क साल के 365 दिनों खुला रहता है और यहां इंटरनैशनल स्टैंडर्स के ढेरो वॉटर राइड्स मौजूद हैं.

* ऐडलैब्स ऐक्वामैजिका 
भले ही वॉटर किंगडम मुंबई का सबसे पुराना और बेस्ट वॉटर पार्क हो लेकिन ज्यादातर लोग ऐडलैब्स ऐक्वामैजिका को देश का सबसे बेस्ट वॉटर पार्क मानते हैं और इसे भारत का डिजनीलैंड भी कहा जाता है. मस्ती और अडवेंचर के मूड में हैं तो यहां मौजूद ढेरों वॉटर राइड्स और स्लाइड्स का मजा उठाएं.

* शैंग्रिला रिजॉर्ट्स ऐंड वॉटर पार्क 
भिवंडी-कल्याण जंक्शन से महज 11 किलोमीटर दूर है शैंग्रिला वॉटर पार्क जो हर उम्र के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है. यहां की बेस्ट बात यह है कि यहां वॉटर पार्क के साथ ही रिजॉर्ट्स भी हैं लिहाजा अगर आप शहर की भागदौड़ से दूर कुछ दिन आराम से बिताना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं. कई एक्साइटिंग वॉटर गेम्स औऱ राइड्स हैं जो बड़े से लेकर बच्चों तक के लिए बेस्ट हैं. 

लखनऊ की ये प्रसिद्द बनी हुई है इतिहास, फैमिली के साथ बना सकता है ट्रिप

विदेशों में भी हैं ये प्रसिद्ध शिव मंदिर, जानें कहाँ-कहाँ हैं मौजूद

अब हवाई सफर का आनंद ले सकेंगे भारतीय रेलवे के अधिकारी