पाकिस्तान संसद में कश्मीर पर चल रही थी बहस, लेकिन गाली-गलौच करते हुए आपस में भिड़ गए सदस्य

Aug 08 2019 11:10 AM
पाकिस्तान संसद में कश्मीर पर चल रही थी बहस, लेकिन गाली-गलौच करते हुए आपस में भिड़ गए सदस्य

इस्‍लामाबाद: भारत ने जम्‍मू कश्‍मीर को विशेष राज्‍य का दर्जा देने वाली धारा 370 खत्‍म कर दी है. इस पर बुधवार को पाकिस्‍तान संसद के दोनों सदनों का संयुक्‍त सत्र बुलाया गया था, किन्तु भारत के खिलाफ बयानबाजी के दौरान केंद्रीय मंत्री और विपक्षी सांसद के बीच गाली-गलौच और हाथापाई की नौबत आ गई. द एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून रिपोर्ट के अनुसार नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के नेता मुशाहिदुल्‍ला खान कश्‍मीर मसले पर पाक सरकार के रुख का विरोध कर रहे थे.

इस दौरान संघीय मंत्री फवाद चौधरी ने बीच में टोका-टाकी की तो खान ने उनको 'दब्‍बू' कह दिया. उसके बाद खान और चौधरी के बीच तीखी बहस शुरू हो गई. सीनेट चेयरमैन सादिक संजरानी ने संघीय मंत्री को शांत करने का प्रयास किया और बैठने को कहा. इस दौरान सदन में जमकर हंगामा हो रहा था. किन्तु इसी हंगामे के बीच खान ने चौधरी के लिए 'डॉग' शब्‍द का प्रयोग करते हुए कहा कि आप बेहद बेशर्म हो. मैं तो आपको घर में बांध आया था पर आप यहां आ गए.

खान के इस तरह के आपत्तिजनक बयान के बाद चौधरी उनकी ओर बढ़े, लेकिन अन्‍य सांसदों ने उन्हें रोक दिया. इसके बाद स्‍पीकर ने खान और चौधरी के असंसदीय शब्‍दों को सदन के रिकॉर्ड से हटाने का निर्देश दिया. इस बीच कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्‍तान ने अब नया शिगूफा छेड़ा है. पाकिस्‍तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय संबंध स्थगित करने का निर्णय लिया है और भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को पाकिस्‍तान छोड़ने को कहा है.

जम्मू कश्मीर में आम लोगों से मिले NSA अजित डोभाल, बौखलाए आज़ाद ने लगाए ऐसे आरोप

पूर्व विदेश मंत्री को शिवसेना ने किया याद, सामना में लिखा- विश्वास और नेकी का दूसरा नाम सुषमा स्वराज

राज्यसभा ने रचा इतिहास, 17 साल बाद एक सत्र में 35 बिल पास