ईरान से संबंध खत्म करें भारत- अमेरिका
ईरान से संबंध खत्म करें भारत- अमेरिका
Share:

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र में नियुक्त अमेरिकी राजदूत निक्की हेली तीन दिवसीय भारत दौरे पर आई हुई है. यहाँ पर उन्होंने भारत को आगाह करते हुए एक बार फिर संबंधों पर सोचने के लिए कहा है. उन्होंने कहा, नई दिल्ली को इस बारे में अब फैसला करना चाहिए कि वह ईरान के साथ अपना वयवसाय जारी रखना चाहता है या नहीं.

 

इसके साथ ही अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने ईरान को एक खतरा और अगला उत्तर कोरिया सम्बोधित किया है. यहाँ पर एक सवाल के जवाब में निक्की ने कहा कि उन्होंने ईरान के साथ भारत के कारोबार के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्होंने बात की है. निक्की हेली ने कहा , 'हमने इस बारे में बात की है क्योंकि मेरे ख्याल से भारत भी ईरान के खतरे को मानता है. हम हमेशा से इस बात पर जोर देते हैं कि हमें शांति और सुरक्षा को तवज्जों देनी होगी.' 

 

संयुक्त राष्ट्र में राजदूत नियुक्त किए जाने के बाद भारत पर अपनी पहली यात्रा पर आई निक्की हेली ने एक संबोधन में ईरान को धर्म के नाम पर तानाशाही करने वाला देश करार दिया. जो अपने ही लोगों का उत्पीड़न करता है , आतंकवाद को आर्थिक मदद प्रदान करता है और साथ ही पश्चिम एशिया में टकराव को फैलाने का काम करता है.

फीफा: माँ के लिए 23 की उम्र में फुटबाल को अलविदा कहा ईरान के मेसी ने

आखिर क्यों यहाँ महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स में डाला जाता है टॉयलेट ब्रश..?

News Track Live Bulletin: दोपहर की बड़ी खबरें विस्तार से...


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -