'ड्रैगन' पर अमेरिका ने फिर कसी लगाम, 5 चीनी उत्पादों के आयत पर लगाई रोक
'ड्रैगन' पर अमेरिका ने फिर कसी लगाम, 5 चीनी उत्पादों के आयत पर लगाई रोक
Share:

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका और चीन के बीच शुरू हुआ तनाव अब भी बरक़रार है. अमेरिका ने इस बीच चीन के पांच प्रोडक्ट्स पर रोक लगा दी है. अमेरिका ने चीन की कई कंपनियों के सामान के इम्पोर्ट पर रोक लगा दी है. अमेरिका को उत्तर-पश्चिमी चीन में जातीय अल्पसंख्यकों पर व्यापक कार्रवाई के हिस्से के तौर पर हिरासत में लिए गए लोगों से जबरदस्ती मजदूरी कराने का संदेह है.

जारी बयान के अनुसार, यूएस कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन (CBP) ने पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के प्रोडक्ट्स को लेकर पांच विदहोल्ड रिलीज ऑर्डर (WRO) जारी किए हैं. अमेरिका के गृह सुरक्षा विभाग का कहना है कि झिंजियांग उइगर स्वायत्त क्षेत्र में चीन जबरन मजदूरों से काम लेता है. लिहाजा उस क्षेत्र के उत्पादित सामानों पर रोक लगाई जाती है. अमेरिका के गृह सुरक्षा विभाग ने कहा कि झिंजियांग उइगर स्वायत्त क्षेत्र में चीनी सरकार लगातार उइगर लोगों और अन्य जातीय और धार्मिक अल्पसंख्यकों के मानवाधिकारों का हनन कर रही है. 

उन्होंने कहा है कि झिंजियांग क्षेत्र में कपड़े, कपास के उत्पाद, कंप्यूटर पार्ट्स और बाल संबंधी उत्पादों को शिप करने वाली कंपनियों का नाम US कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन के आदेश में शामिल हैं जिनके प्रोडक्ट्स पर रोक लगाई गई है.

इस चीनी कंपनी के हाथ लगा दुनियाभर के दिग्गजों का खुफिया डेटा, विशेषज्ञों ने जताई चिंता

न्यूजीलैंड के लिए कुछ बड़ा करने की चाहत लिए बैठे हैं KKR के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम

कोरोना मरीजों के ठीक होने के मामले में ब्राज़ील से आगे निकला भारत, यहाँ देखें आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -