US के इतिहास में सबसे बड़ी त्रासदी, चक्रवाती तूफ़ान में हज़रों घर तबाह
US के इतिहास में सबसे बड़ी त्रासदी, चक्रवाती तूफ़ान में हज़रों घर तबाह
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में आया चक्रवात और भी भयवाह होता जा रहा है. ताजा अपडेट के अनुसार, यहां के केंटुकी की मोमबत्ती फैक्ट्री में आठ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और आठ अन्य लापता बताए जा रहे हैं. इसके अलावा इस चक्रवात ने दर्जनों लोगों को प्रभावित किया है. आठों लापता लोगों के सकुशल होने की उम्मीद की जा रही है. इस चक्रवात से इलिनोइस में भी कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है. यहां एडवर्ड्सविले में एक (अमेजन वितरण केंद्र प्रभावित), टेनेसी में 4, अर्कांसस में 2 (नर्सिंग होम में भारी तबाही) और मिसौरी में 2 लोगों की मौत हो गई.

अकेले बॉलिंग ग्रीन में और उसके आसपास ग्यारह लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली है. यदि अब तक के आंकड़े पर गौर करें तो अमेरिका में लगभग 100 लोग मारे जा चुके हैं. वहीं, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसे US के इतिहास में बड़ी त्रासदी करार दिया है. उन्होंने रविवार को कहा था कि इस तूफान में कितने लोगों की मौत हुई है, ये ठीक- ठीक कहा नहीं जा सकता है. बताया जा रहा है कि केंटकी इलाके में शनिवार को अचानक अंधेरा छा गया. इस भयंकर तूफ़ान ने काफी लोगों की जान ले ली थी. तूफान के कारण इमारतों के मलबे में दबे जीवित लोगों की तलाश में बचाव दल अब भी लगा हुआ है.

केंटुकी के गवर्नर एंडी बेशियर ने रविवार को ही चेतावनी जारी करते हुए कहा  था कि इस तूफ़ान में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है. उन्होंने कहा कि, हम प्रार्थना कर रहे हैं कि शायद हमने जो खो दिया है, उसका मूल अनुमान गलत ही साबित हो. बता दें कि इस चक्रवात से सर्वाधिक प्रभावित केंटुकी में तूफान के जोर पकड़ने के बाद आनन फानन में मोमबत्ती फैक्ट्री से करीब 40 लोगों को बचाकर सुरक्षित निकाला गया था. तूफान इतना भीषण था कि बचावकर्मियों को सहायता के लिए रेंगते हुए फैक्ट्री के भीतर जाना पड़ा था.

जापान में भूकंप के झटकों से डरे लोग, कई ट्रेनों का संचालन हुआ बंद

जानिए आखिर क्यों सऊदी अरब ने तब्लीगी जमात पर लगाया प्रतिबंध

भूकंप के झटकों से डोला अफगान, जानिए क्या रही इसकी तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -