पीएम मोदी से मिलने को उत्सुक हैं बाइडेन, NSA ने कहा- भारत-अमेरिका के रिश्ते बेहद अहम
पीएम मोदी से मिलने को उत्सुक हैं बाइडेन, NSA ने कहा- भारत-अमेरिका के रिश्ते बेहद अहम
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए बेताब हैं। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) ने इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि, दोनों नेता इस साल होने वाले G20 शिखर सम्मेलन में साथ होंगे। NSA ने इस दौरान भारत और अमेरिका के रिश्तों पर भी बात की और कहा कि दोनों नेताओं ने साझेदारी को मजबूत करने के लिए बहुत काम किया है।

अमेरिका के NSA जेक सुलिवन ने शुक्रवार (11 नवंबर) को कहा कि, 'दोनों नेताओं को कई दफा व्यक्तिगत रूप से बातचीत और फोन या वीडियो पर बातचीत के कई बार अवसर मिले हैं। जब आप इन सभी चीजों को मिला लेंगे, तो दिखाई देगा कि दोनों के बीच संबंध बहुत प्रैक्टिकल और प्रोडक्टिव हैं, जो कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर साझा हितों को देखते हैं और भारत-अमेरिका के संबंधों को मजबूत करने के लिए काम करते हैं।' उन्होंने आगे कहा कि, 'राष्ट्रपति बाइडेन इस साल के साथ-साथ अगले साल होने वाले G20 में पीएम मोदी से मुलाकात करने के लिए उत्सुक हैं।'

प्रेस वार्ता के दौरान NSA सुलिवन से सवाल पूछा गया कि क्या पीएम मोदी व्हाइट हाउस आएंगे। इस पर उन्होंने कहा कि, 'भारत अगले साल G20 का अध्यक्ष है, तो राष्ट्रपति बाइडेन निश्चित रूप से G20 में जाना चाहेंगे।' उन्होंने कहा कि बाइडेन के राष्ट्रपति पद ग्रहण करने के बाद, पहले भी प्रधानमंत्री मोदी व्हाइट हाउस में आ चुके हैं।

पीएम मोदी के मुरीद हुए अमेरिकी NSA जैक सुलविन, जानिए क्या कहा ?

यूक्रेन पर रूस की एयरस्ट्राइक, मायकोलेव शहर में 6 की मौत, जेलेंस्की बोले- संघर्ष जारी रहेगा

'गुलामों के खून से बना है ये देश..', कहकर छात्र ने किंग चार्ल्स पर फेंके अंडे, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -