यूक्रेन पर रूस की एयरस्ट्राइक, मायकोलेव शहर में 6 की मौत, जेलेंस्की बोले- संघर्ष जारी रहेगा
यूक्रेन पर रूस की एयरस्ट्राइक, मायकोलेव शहर में 6 की मौत, जेलेंस्की बोले- संघर्ष जारी रहेगा
Share:

मॉस्को: रूस ने भले ही यूक्रेन के बड़े शहर से अपनी सेना वापस बुला ली हो, मगर उसके हवाई हमले बंद नहीं हुए हैं। यूक्रेन के दक्षिणी शहर मायकोलेव में आज यानी शुक्रवार तड़के एक अपार्टमेंट की इमारत पर रूसी रॉकेट हमले में छह लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। शहर के मेयर ऑलेक्जेंडर सेनकेविच ने इसकी जानकारी देते हुए टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर लिखा है कि बचावकर्मी लोगों की तलाश में मलबे को हटा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ जीवित लोग मलबे में दबे हो सकते हैं, इसके लिए बचावकर्मी खुदाई कर रहे हैं।

वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने माइकोलेव पर ताजा रूसी मिसाइल हमले पर कहा है कि पुतिन की सेना हार रही है, इसलिए रूस बौखला गया है। उन्होंने कहा कि यूक्रेनी सेना अग्रिम मोर्चे पर कामयाब हो रही है, इसीलिए रूस एयर स्ट्राइक कर रहा है। यूक्रेनी राष्ट्रपति के टेलीग्राम चैनल पर ये बात कही गई। जेलेंस्की ने कहा कि, '5 मंजिला आवासीय इमारत पर हमला हुआ है। 5वीं से पहली मंजिल तक सब तबाह हो गया। दुर्भाग्य से, लोगों की मौतें हुई हैं और कई जख्मी हैं। खोज और बचाव अभियान जारी है।'

जेलेंस्की ने कहा है कि, 'रूस अपनी घटिया रणनीति से पीछे नहीं हट रहा है। लेकिन हम भी अपना संघर्ष नहीं छोड़ेंगे। आक्रमणकारियों को यूक्रेन और यूक्रेनियन के विरुद्ध हर अपराध के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा।' बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब रूस ने यूक्रेन से इस शहर पर हमला किया है। इससे पहले माइकोलाइव क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के अध्यक्ष विटाली किम ने बताया था कि 11 नवंबर को मायकोलेव पर रूसी मिसाइल हमले के परिणामस्वरूप, दो लोग मारे गए और दो जख्मी हो गए थे।

'गुलामों के खून से बना है ये देश..', कहकर छात्र ने किंग चार्ल्स पर फेंके अंडे, देखें Video

T20 वर्ल्ड कप: शर्मनाक हार पर गंभीर को याद आई 'धोनी' की कप्तानी, बोले- कोई रोहित से अधिक

शादी के पवित्र बंधन में बंधे भाई-बहन, हनीमून के वीडियो देख भड़के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -