पीएम मोदी के मुरीद हुए अमेरिकी NSA जैक सुलविन, जानिए क्या कहा ?
पीएम मोदी के मुरीद हुए अमेरिकी NSA जैक सुलविन, जानिए क्या कहा ?
Share:

वाशिंगटन: 15 नवंबर से इंडोनेशिया के बाली में आयोजित होने जा रहे G20 सम्मेलन से पहले अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) जैक सुलविन ने पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की है. G20 सम्मेलन में भारत और अमेरिका के मध्य द्विपक्षीय वार्ता से पहले सुलवैन ने कहा है कि पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच बेहद अच्छे रिश्ते हैं. उन्होंने कहा कि G20 सम्मेलन में राष्ट्रपति बाइडेन, पीएम मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति के अधिकारिक निवास व्हाइट हाउस पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए जैक सुलविन ने कहा कि जो बाइडेन के राष्ट्रपति पद ग्रहण करने के बाद, पीएम नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस आ चुके हैं. इसके साथ ही भी कई मौकों पर दोनों नेताओं ने व्यक्तिगत मुलाकात भी की हैं. साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और फोन के जरिए भी एक दूसरे से संपर्क में रहते हैं.

सुरक्षा सलाहकार सुलविन ने कहा कि दोनों नेता कई अहम मुद्दों पर संयुक्त हित को देखते हुए फैसला लेते हैं. साथ ही सुलवैन ने यह भी कहा कि दोनों नेता अमेरिका और भारत साझेदारी को और मजबूत करने में अपना काम बखूबी कर रहे हैं. सुलवैन ने कहा कि जब आप इन सभी चीजों पर गौर करते हैं, तो इससे एक बात स्पष्ट हो जाती है कि दोनों नेताओं के बीच उपयोगी और बहुत ही व्यावहारिक रिश्ते हैं. 

'गुलामों के खून से बना है ये देश..', कहकर छात्र ने किंग चार्ल्स पर फेंके अंडे, देखें Video

शादी के पवित्र बंधन में बंधे भाई-बहन, हनीमून के वीडियो देख भड़के लोग

‘अल्लाहू अकबर’ का नारा लगाया और पुलिसकर्मी की गर्दन में मार दिया चाक़ू, मौके पर मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -