यहां पर अगर आप सिंगल हैं तो लगेगा टैक्स, जान लीजिये कारण
यहां पर अगर आप सिंगल हैं तो लगेगा टैक्स, जान लीजिये कारण
Share:

दुनिया में कई चीज़ों के टैक्स लगते हैं. सरकार हर चीज़ का टैक्स जमा करती है और ये सभी के जरुरी भी होता है. लेकिन कई बार सरकार ऐसा टैक्स लगा देती है जिससे आप भी नहीं समझ पाते हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप हैरान रह जायेंगे. सरकार आए दिन कुछ ना कुछ कहकर आम लोगों पर टैक्स लगाती रहती है मगर क्या आपने सुना है कि कहीं पर कुंवारे लोगों को इसके लिए टैक्स देना पडा हो, नहीं ना, मगर आज हम आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं जिसको जानने के बाद में आप भी चौंक जाएंगे.

आपको बता दें, बताया जा रहा है कि साल 1821 में अमेरिका के मिसूरी राज्य में कुंवारें लोगों पर सरकार ने टैक्स लगाया था. बताया जा रहा है कि, इस टैक्स के तहत राज्य के कुंवारें लोगों को सरकार को टैक्स के रूप में 1 डॉलर का भुगतान करना पडता था. आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके पीछे सरकार को मकसद इतना सा था कि वो लोगों को शादी के लिए प्रमोट कर सके. यही कारण है कि वो सिंगल लोगों पर टैक्स लगा रहे हैं. 

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि, 9वीं सदी में रोम में तत्कालीन सम्राट ऑगस्ट्स ने जनता पर बैचलर टैक्स लगाया था. यह टैक्स बेचलर और ऐसे लोगाों से वसूला जाता था जिनके कोई संतान नहीं होती थी. इसके ​अलावा मुसोलिनी ने भी इटली में 1927 में बैचलर टैक्स लगाया था.

इंसानी हड्डियों से बना है ये डरावना चर्च, देखकर ही डर जायेंगे आप

आप भी देखिये दुनिया की सबसे छोटी गाय, महज इतना है वजन

ट्रेफिक की टेंशन ख़त्म क्योंकि बहुत जल्द आने वाली है उड़ने वाली कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -