ट्रेफिक की टेंशन ख़त्म क्योंकि बहुत जल्द आने वाली है उड़ने वाली कार
ट्रेफिक की टेंशन ख़त्म क्योंकि बहुत जल्द आने वाली है उड़ने वाली कार
Share:

ट्रेफिक को ध्यान में रखते हुए एक कार तैयार की गई है। इस कार की खासयित ये है कि ये महज 10 मिनट में  ड्राइविंग मोड से बदल कर फ्लाइंग मोड में आ जाती है। यानि अगर आप अपने काम पर जाते हुए ट्रैफिक जाम में फंस जायें तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस कार का नाम है पीएएल-वी यह सिर्फ 10 मिनट के अंदर एक छोटे से हैलिकाप्‍टर में बदल जायेगी और आपको जाम के ऊपर से  उड़ाते हुए ऑफिस पर लैंड करा देगी। इस कार को ब्रिटेन में डच कंपनी पीएएल-वी इंटरनेशनल ने तैयार किया है। 

2020 से पहले शुरू हो जाएगी डिलीवरी

प्राप्त जानकारी अनुसार पीएएल-वी पहली उड़ने वाली कार है जिसकी प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। सूत्रों की माने तो इस फ्लाइंग कार की कीमत तीन लाख 20 हजार पाउंड यानि करीब 2.89 करोड़ रुपए रखी गई है। बताया गया है कि इस फ्लाइंग कार की डिलीवरी 2020 से पहले शुरू हो जाएगी। कंपनी के अधिकारियों कि माने तो शुरुआत में यह कार ब्रिटेन, यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में रहने वालों को उपलब्‍बध होगी। 

पेट्रोल से चलेगी यह कार 

जिन्होंने यह कार देखि है उनके मुताबिक ये कार तीन पहियों की है और पेट्रोल से चलेगी। यह कार सड़क पर एक बार में 1,287 किमी चल सकती है, और हवा में 482 किमी तक उड़ सकती है। पीएएल-वी जमीन पर 160 किमी प्रति घंटा रफ्तार से चलेगी जबकि हवा में यह 180 किमी प्रति घंटा का गति से उड़ान भरेगी। 

क्या ऐसा भी हो सकता है किसी का शौक

यदि आपको भी है गिफ्ट देने और लेने का शौक, तो आपके लिए भी जरुरी है यह जानकारी

आखिर क्यों 18 दिनों तक अपनी मां के शव के साथ रह रहा था यह बेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -