अमेरिका ने साउथ चाइना सी के मसले पर फिर से चीन को चेताया
अमेरिका ने साउथ चाइना सी के मसले पर फिर से चीन को चेताया
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका ने एक बार फिर चीन को चेतावनी दी है। अमेरिका के रक्षा मंत्री जॉन एश कार्टर ने साउथ चाइना सी के मुद्दे पर विवादित द्वीप से हवा में मार करने वाली मिसाइल तैनात करने समेत भड़काऊ गतिविधियों के लिए चीन को चेतावनी दी है। उन्होने कहा कि चीन को दक्षिणी चीन सागर में सैन्यीकरण नहीं करना चाहिए।

कुछ विशेष गतिविधियों का विशेष परिणाम भुगतना पड़ सकता है। जब उनसे पूछा गया कि क्या परिणाम हो कते है, तो उन्होने कहा कि अमेरिकी सेना भी एशिया प्रशांत क्षेत्र में हथियारों की तैनाती बढ़ा रही है और क्षेत्र में अन्य देशों के साथ अभ्यास के लिए 2020 तक 425 मिलियन डॉलर खर्च करेगी।

अमेरिका ने पिछले कुछ दिनों में चीन सागर में कई नौवाहन अभ्यास किए है। अमेरिकी नौ सैन्य अफसरों का कहना है कि भविष्य में इनकी योजना और अभ्यास करने की है। कार्टर ने कहा कि पेंटागन की शक्तिशाली पनडुब्बी और समुद्र के अंदर ड्रोन के बेड़े को बढ़ाने के लिए वर्ष 2017 तक आठ अरब डॉलर से ज्यादा खर्च करने की योजना है।

कार्टर ने रुस और चीन से इंटरनेट के उपयोग की सीमा तय करने और साइबर खतरों, साइबर जासूसी और साइबर अपराध पर लगाम लगाने को कहा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -