कोरोना: अमेरिका में इटली-स्पेन से भी अधिक मौतें, सभी 50 राज्यों में आपदा घोषित
कोरोना: अमेरिका में इटली-स्पेन से भी अधिक मौतें, सभी 50 राज्यों में आपदा घोषित
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 20,000 के पार पहुँच गई है. दुनिया भर में इस भयंकर महामारी के चलते होने वाली मौतों के मामले में अमेरिका, इटली से भी आगे निकल गया है. जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक, गत वर्ष दिसंबर में चीन से शुरू हुए घातक कोरोना वायरस अब तक दुनिया भर में एक लाख से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. 

वहीं दुनिया में कोरोना के कारण सबसे अधिक मौतें अमेरिका में हुई हैं, जहां 20,597 लोगों की मौत हो चुकी है. इस मामले में अमेरिका ने शनिवार को इटली को भी पीछे छोड़ दिया है. इटली में 19,468 लोग इस महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में 5.3 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जो चार देशों स्पेन (1,63,027), इटली (1,52,271), जर्मनी (1,25,452) और फ्रांस (93,790) के मरीजों की कुल तादाद के लगभग बराबर ही है. 

वहीं मौतों के मामले में, अमेरिका और इटली के बाद स्पेन (16,606), फ्रांस (13,832) और ब्रिटेन (9,875) का नाम आता है. अमेरिका की आर्थिक राजधानी न्यूयॉर्क शहर विश्व में कोरोना वायरस का सबसे बड़ा केंद्र बन चूका है, जहां शनिवार रात तक 8,627 लोगों की जान जा चुकी थी और 1,80,000 से अधिक लोग कोरोना वायरस से ग्रसित हैं. लगभग 83 लाख की आबादी वाला यह शहर अमेरिका की सबसे घनी आबादी वाले शहरों में से एक है. आपको बता दें की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रीय आपातकाल का ऐलान कर दिया है और सभी 50 राज्यों में आपदा की घोषणा का दी गई है.

बांग्लादेश की आज़ादी के नायक शेख मुजीब के हत्यारे को 25 साल बाद दी गई फांसी

दक्षिण एशियाई देशों की कमर तोड़ देगा लॉकडाउन, वर्ल्ड बैंक ने की खौफनाक भविष्यवाणी

सिंगापुर में 51 भारतीय नागरिकों को हुआ कोरोना, कुल 191 लोग संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -