पाकिस्तान को मिली अमेरिका से बड़ी धमकी
पाकिस्तान को मिली अमेरिका से बड़ी धमकी
Share:

पाकिस्तान : विशव शक्ति अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद को लेकर एक बड़ी धमकी दी है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से बिना किसी भेदभाव के आतंकवादी समूहों के खिलाफ बड़ी और जल्दी कार्रवाई करने को कहा है. इससे पहले अमेरिका और अन्य देश लंबे समय से इस बात की शिकायत करते रहे हैं कि पाकिस्तान , अफगान तालिबान और उसके सहयोगियों, हक्कानी नेटवर्क को अपनी पनाह मुहैया कराता है और अफगानिस्तान में सीमा पार से हमला करने की अनुमति भी देता आ रहा है.

 

पाकिस्तान और अमेरिका द्वारा एक-दूसरे के राजनयिकों पर यात्रा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से दोनों देशो के बीच पहली बार यह उच्चस्तरीय बातचीत हुई है. उनके प्रवक्ता ने बताया कि पोम्पियो ने बाजवा से फोन पर बातचीत की. 

 

इसके बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हीथर नौअर्ट ने कहा, ‘‘उन्होंने अमेरिका-पाकिस्तान द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के उपायों, अफगानिस्तान में राजनैतिक सुलह की आवश्यकता और बिना किसी भेदभाव के दक्षिण एशिया में सभी आतंकवादियों और आतंकवादी समूहों को निशाना बनाने के महत्व पर चर्चा की.’’ बता दें कि  अमेरिकी राष्ट्रपति दोनलद ट्रंप ने पद संभालने के बाद से आतंकवाद पर इस्लामाबाद की आलोचना तेज कर दी है. 

जुरासिक वर्ल्ड : डायनासोर और इंसानों की जंग इस बार आपको निराश नहीं करेगी

पाकिस्तान में चुनाव लड़ रही महिला का शाहरुख़ खान से नाता

यहाँ भैंसों को लग गई है शराब की लत, किसान हैं परेशान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -