अमेरिका-ईरान तनाव के बीच लुढ़का शेयर बाज़ार, 500 अंकों तक टूटा सेंसेक्स
अमेरिका-ईरान तनाव के बीच लुढ़का शेयर बाज़ार, 500 अंकों तक टूटा सेंसेक्स
Share:

मुंबई: पश्चिम एश‍िया में गहराते संकट के असर से सोमवार को भी शेयर बाजार लाल निशान में दिख रहे हैं. आईटी के अलावा सभी सेक्टर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 246 अंक टूटकर 41,218 पर खुला. थोड़ी ही देर में सेंसेक्स 496 अंक तक लुढ़क गया.  इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 56 की गिरवाट के साथ 12,170.60 पर खुला है. कारोबार के दौरान निफ्टी में 105 अंक तक लुढ़का.

लगभग 260 शेयरों में बढ़त और 661 शेयरों में गिरावट देखी गई. बढ़ने वाले मुख्य शेयरों में अडानी पोर्ट, टीसीएस, इन्फोसिस, ओएनजीसी और टाइटन शामिल रहे, जबकि गिरावट वाले प्रमुख शेयरों में करूर वैश्य बैंक, बजाज फाइनेंस, पावर ग्रिड, एशियन पेंट्स, कोल इंडिया और बीपीसीएल का नाम रहा. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को इराक के बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी स्ट्राइक से विश्वभर के शेयर बाजारों में हलचल मच गई. पिछले हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट दर्ज की गई. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स 162.03 अंक टूटकर 41,464.61 अंक के स्‍तर पर क्लोज हुआ.

वहीं यदि निफ्टी की बात करें तो 55.55 अंक (0.45%) टूटकर 12,226.65 अंक पर रहा. सेंसेक्स की कंपनियों में एशियन पेंट्स में सबसे अधिक 2.16 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई. इसके साथ ही एक्सिस बैंक, बजाज ऑटो, भारतीय स्टेट बैंक, एनटीपीसी और बजाज फाइनेंस भी लाल निशान पर कारोबार करते हुए पाए गए.

नेशनल हेराल्ड मामले में 'सुप्रीम' सुनवाई आज, जमानत पर चल रहे हैं सोनिया और राहुल

ओमप्रकाश चौटाला बोले, देवीलाल ने पौधा लगाया, कार्यकर्ताओं ने उसे खून से सींचा, लेकिन फल...

इस महीने के अंत तक शुरू हो सकता है बजट सत्र, सांसदों को तैयार रहने के निर्देश जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -