भारत की विकास गति को अमेरिका ने बताया धीमा
भारत की विकास गति को अमेरिका ने बताया धीमा
Share:

वाशिंगटन : केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में यह कहा है कि अमेरिका चाहता है कि भारत में सुधार की गति को जितना हो सके तेज किया जाए. गौरतलब है कि भारत और अमेरिका के बीच एक व्यापार से सम्बंधित बैठक को अंजाम दिया गया है जिसके तहत अमेरिका का यह मानना है कि भारत में विकास बहुत ही धीमी गति से हो रहा है और भारत इस कोशिश में लगा हुआ है कि वह अपने विकास को तेजी दे.

मामले में आपको बता दे कि भारत और अमेरिका के बीच यूएस इंडिया ट्रेड पॉलिसी फोरम (USIBC) की बैठक का आयोजन किया गया जिसके ख़त्म होने के कुछ देर बार केंद्रीय मंत्री निर्मला ने इस बारे में बताया कि हमारा देश विकास के रास्ते पर है लेकिन जिस गति से विकास किया जाना है अभी हम उससे कुछ दूर है.

आपको बता दे कि यहाँ निर्मला सीतारमण के साथ ही अमेरिकी प्रतिनिधि माइक फ्रोमेन भी मौजूद रहे. सीतारमण ने यह भी बताया कि यहाँ विकास के साथ ही कृषि, व्यापार, विनिर्माण सेक्टर और सभी क्षेत्रो में निवेश को लेकर भी चर्चा की गई.

इस दौरान ही उन्होंने यह भी बताया कि दोनों देशों के बीच व्यापार को लेकर पहले की बजाय अब अधिक सरलता देखने को मिल रही है. इसके साथ ही दोनों देशों के बीच का रिश्ता भी मजबूत हो रहा है. सीतारमण ने यह भी कहा है कि भारत तेजी से विकास की तरफ बढ़ रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -