सीरिया और उत्तर कोरिया को पछाड़ पाकिस्तान बना दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा

इस्लामाबाद. भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान दुनिया भर में खुद को शांति प्रिय बताने की कोशिशे करता है लेकिन अपनी ही जमीन पर खतरनाक आतंकी संगठनों को पनाह भी देता है. यही वजह है की अब पाकिस्तान सीरिया और उत्तर कोरिया जैसे देशों को भी पछाड़ते हुए दुनिया के लिए सबसे खतरनाक देश बन गया है.

दरअसल अमेरिका की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और स्ट्रैटेजिक फोरसाइट ग्रुप (एसएफजी) ने दुनिया के सबसे खतरनाक देशों का गहन अध्ययन कर के हाल ही में एक रिपोर्ट साझा की है. 'ह्यूमन एट रिस्क-ग्लोबल टेरर थ्रेट इंडिकेट' नाम के शीर्षक वाली इस रिपोर्ट में दुनिया के लिए सबसे खतरनाक देशों की सूची बनाई गई है और भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान बिना किसी शक के इस सूची में प्रथम स्थान पर पहुंच गया है. इस रिपोर्ट के मुकाबिक दुनिया के सबसे ज्यादा आतंकी संगठन भी पाकिस्तान में ही है. 

पाक का आतंक प्रेम फिर हुआ उजागर, आतंकवादी संगठनों की सूची से हटा हाफिज के संगठनों का नाम

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान को खतरनाक देशों की सूची में पहला स्थान देने की मुख्य वजह यह है कि इस देश ने कई खतरनाक आतंकी संगठनों को अपने देश में सुरक्षित पनाह दी है और कई बार इसके द्वारा आतंकियों को ट्रेनिंग दिए जाने की ख़बरें भी सामने आते रहती है. पाकिस्तान द्वारा सुरक्षित पनाह पाने वाले आतंकी संगठनो में सबसे खतरनाक संगठन लश्कर-ए-तैयबा और अफगान तालीबान शामिल है.

ख़बरें और भी

पाकिस्तान को सेना प्रमुख की दो टूक, पत्‍थरबाजों को भी बताया 'आतंकियों जैसा'

पेशावर हमला: 150 मासूमों के हत्यारे 14 आतंकियों को सजा-ए-मौत, कमर बाजवा ने की पुष्टि

आर्मी चीफ ने कहा घुसपैठ रोके पाक वरना मिलेगा तगड़ा जवाबयोगी के यूपी में फैला पाक के जासूसों का मकड़जाल, ISI तक पहुंचा रहे ख़ुफ़िया जानकारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -