अमेज़न में बिक रही हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाली टॉयलेट सीट, सोशल मीडिया पर उमड़ा जनाक्रोश
अमेज़न में बिक रही हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाली टॉयलेट सीट, सोशल मीडिया पर उमड़ा जनाक्रोश
Share:

वाशिंगटन: ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को सोशल मीडिया पर हजारों लोगों का आक्रोश झेलना पड़ रहा है. कंपनी का विरोध ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म पर हिंदू देवी-देवताओं की फोटो वाले टॉयलेट सीट कवर दिखाए जाने के बाद हुआ है. इसके बाद देखते ही देखते अमेजन के विरुद्ध 24,000 से अधिक ट्वीट किए गए. कुछ ट्वीट में तो यूज़र्स द्वारा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया है.

संपर्क करने पर अमेजन के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि अमेजन के सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशा निर्देशों का पूरा पालन करना चाहिए. जो पालन नहीं करते हैं उन्हें कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. उन विक्रेताओं को अमेजन से बाहर भी किया जा सकता है. प्रवक्ता ने कहा कि जिन उत्पादों को लेकर सवाल उठ रहा है उन्हें हमारे स्टोर से हटाने की प्रक्रिया चल रही है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले कनाडा में डोरमैट पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज छापने को लेकर भी अमेजन विवादों में घिर गया था. इस घटना के बाद अमेजन का बहुत विरोध हुआ था. इसे लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेजन को चेतावनी भी दी थी.

सुषमा ने कहा था कि अमेजन इस मामले में बगैर किसी शर्त माफी मांगे और राष्ट्रीय ध्वज का अनादर करने वाले सारे उत्पाद तत्काल वापस ले. सुषमा ने ऐसा ना करने पर अमेजन के अधिकारियों को आगे से भारत का वीजा नहीं दिए जाने की चेतावनी दी थी. इसके बाद अमेजन ने कनाडा की अपनी वेबसाइट से तिरंगे वाले डोरमैट को हटा लिया था.

83 में ट्रैक गुनगुना सकते हैं रणवीर सिंह!

भारतीय उड़ानों के लिए 30 मई तक बंद रहेगा पाकिस्तानी एयरस्पेस

अमेरिका में लागू होगी योग्यता आधारित आव्रजन प्रणाली, ये है डोनाल्ड ट्रम्प का प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -