भारतीय उड़ानों के लिए 30 मई तक बंद रहेगा पाकिस्तानी एयरस्पेस
भारतीय उड़ानों के लिए 30 मई तक बंद रहेगा पाकिस्तानी एयरस्पेस
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारतीय फ्लाइट्स के लिए अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की अवधि एक बार फिर बढ़ा दी है. अब 30 मई तक पाकिस्तान भारतीय उड़ानों के लिए अपने एयरस्पेस बंद रखेगा. बताया जा रहा है कि इस बारे में द्विपक्षीय स्तर पर ठोस पहल न होने से कोई विशेष प्रगति नहीं हुई. जिसके बाद पाकिस्तान ने यह कार्यवाही की है.

पाकिस्तान की तरफ से लागू इस प्रतिबंध के कारण भारतीय हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने वाली विदेशी उड़ानों को भी पाकिस्तान से गुजरने की इजाजत नहीं है. पाकिस्तान के इस फैसले से भारत ही नहीं विश्व के कई देशों की एयरलाइंस की उड़ानें भी प्रभावित हुईं हैं. दरअसल, पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद इंडियन एयर फ़ोर्स ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर हवाई हमला किया था. इस पर अंतरराष्ट्रीय सीमा और हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करार देते हुए पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था. मार्च में, पाकिस्तान ने आंशिक रूप से अपना एयरस्पेस खोला लेकिन भारतीय फ्लाइट्स के लिए प्रतिबंध बरकरार रखा.

पाकिस्तान के सिविल एविएशन अथॉरिटी के एक अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय फ्लाइट्स के लिए अपने हवाई क्षेत्र के बैन की समीक्षा की, फिर इसे 30 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया. अथॉरिटी ने तारीख बढ़ाने के फैसले के बाद सभी पायलटों को नोटिस जारी करते हुए उन्हें उड़ानों के बारे में दिशा निर्देश भी दिए हैं. अधिकारी ने कहा है कि 30 मई को अवधि ख़त्म होने के बाद फिर से इस मामले की समीक्षा होगी. 

अमेरिका को सता रहा साइबर हमले का डर, घोषित किया राष्ट्रीय आपातकाल

वर्ल्ड कप 2019 : गांगुली की भविष्यवाणी, ये 4 टीमें खेल सकती है सेमीफइनल

दलाई लामा से मिलने को राजी हुए शी जिनपिंग, पर भारत ने कहा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -