फ्लिपकार्ट और स्नैपडील पर भारी पड़ी आमेजन इंडिया
फ्लिपकार्ट और स्नैपडील पर भारी पड़ी आमेजन इंडिया
Share:

नई दिल्ली : जानी-मानी  ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लिपकार्ट और स्नैपडील का लगता है कस्टमर पर जादू नहीं चल रहा है, जी हाँ  खबर मिली है कि मई माह के दौरान वेबसाइट पर आने वाले यूनिक विजिटर्स के मामले में आमेजन इंडिया पहले नंबर पर आ गई है। इंटरनेट एनालिटिक्स कंपनी कॉमस्कोरडाटा की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, मई में आमेजन इंडिया की वेबसाइट पर 2.36 करोड़ यूनिक विजिटर्स आए हैं, जो कि फ्लिपकार्ट से थोड़े ज्यादा है। सूत्रों के मुताबिक ई कॉमर्स की कंपनियों मे शुमार नामों में दो कंपनियां फ्लिपकार्ट और स्नैपडील भारतीय ग्राहकों को अपनी और आकर्षित करने में फिस्सडी साबित हुई है तभी तो कंपनी आमेजन इंडिया ने दोनों को धूल चटा दी है। 

कंपनी आमेजन इंडिया के तरफ लोगो का रुझान एकदम से बढ़ सा गया हैं। खरीददारों को अपनी ओर आकर्षित के लिए ई कॉमर्स कंपनियां एक दूसरे को टक्कर देने में लगी हुईं हैं। इस जंग में आमेजन इंडिया ने फ्लिपकार्ट और स्नैपडील को पीछे छोड़ दिया है। खास बात तो यह है कि पिछले वर्ष मई में फ्लिपकार्ट यूनिक विजिटर्स के मामले में आमेजन और स्नैपडील से आगे थी, फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर 2.35 करोड़ यूनिक विजिटर्स आए, जबकि स्नैपडील 1.79 करोड़ विजिटर्स आए थे। सालाना आधार पर अगर इन आंकड़ों को देखें तो आमेजन की वेबसाइट पर आने वाले यूनिक विजिटर्स में 142 फीसदी का उछाल देखा गया है। वहीं, फ्लिपकार्ट में यह ग्रोथ 80 फीसदी और स्नैपडील में 90 फीसदी दर्ज की गई।

कंपनी आमेजन इंडिया ने जारी आंकड़ों पर टिप्पणी देने से इनकार कर दिया है। कंपनी ने कहा कि दोबारा आने वाले कस्टमर्स की दर ज्यादा 'अच्छी है। रिटेल कंसलटेंसी टेक्नोपार्क के चेयरमैन अरविंद सिंघल ने बताया कि यूनिक विजिटर्स इस बात को दर्शाता है कि ई-कॉमर्स में रुचि बढ़ रही है। हालांकि, कंपनी के प्रदर्शन को सही ढंग से नापने के लिए दोबारा आने वाले कस्टमर्स की संख्या ज्यादा बेहतर है। तथा उन्होंने कहा की यह एक अच्छी बात है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -