अमेज़ॅन ने भारत में शुरू की मुफ्त वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा
अमेज़ॅन ने भारत में शुरू की मुफ्त वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा
Share:

अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी समूह अमेज़ॅन ने अब अमेज़ॅन इंडिया ऐप के भीतर मिनीटीवी नामक एक विज्ञापन-समर्थित, मुफ्त वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा शुरू की है। अमेज़ॅन ने कहा कि वह आने वाले महीनों में "नए और अनन्य वीडियो" की योजना बना रहा है, लेकिन समयरेखा प्रदान नहीं की। चैनल को फ्लिपकार्ट वीडियो के प्रतियोगी के रूप में काम करना चाहिए, जो वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट द्वारा 2019 में शुरू की गई मुफ्त स्ट्रीमिंग सेवा है, जो भारत में अमेज़ॅन के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों में से एक है। 

Mashable के अनुसार, यह अमेज़न प्राइम वीडियो सेवा की तुलना में एक अलग पेशकश है, क्योंकि MiniTV अपने स्वयं के स्टैंडअलोन ऐप के बजाय अमेज़न के पारंपरिक शॉपिंग ऐप के भीतर समाहित है। अमेज़ॅन अभी भी भारत में उपभोक्ताओं के लिए अपने प्राइम वीडियो का विपणन कर रहा है क्योंकि यह नेटफ्लिक्स के साथ प्रतिस्पर्धा करता है, जिसकी इस साल भारत में तीन दर्जन से अधिक नई फिल्में और शो लॉन्च करने की योजना है। 

Mashable के अनुसार, मुफ्त MiniTV अमेज़न को यह परीक्षण करने में मदद करेगा कि क्या स्ट्रीमिंग सामग्री उसके शॉपिंग ऐप पर बिक्री बढ़ा सकती है। केवल भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध, मिनीटीवी के कैटलॉग में ज्यादातर पुरानी सामग्री शामिल है, जिसे इसके सामग्री भागीदारों ने मूल रूप से YouTube और अन्य प्लेटफार्मों के लिए बनाया था। लाइनअप में सौंदर्य और फैशन सामग्री, तकनीकी समाचार, कुकिंग शो और चैनल के लिए अमेज़ॅन के भागीदार शामिल हैं, जिसमें भारतीय वेब सामग्री स्टूडियो पॉकेट एसेस और टीवीएफ और प्रसिद्ध भारतीय हास्य कलाकारों की सूची शामिल है।

कोविड-19 की दूसरी लहर से भारतीय कंपनियों के लिए आय वसूली में होगी देरी: मूडीज

महिंद्रा एंड महिंद्रा COVID से मरने वाले कर्मचारियों के परिवारों करेगा मदद

औद्योगिक कार्यस्थल सुरक्षा में सुधार के लिए सिग्मा कनेक्टिविटी कर रहा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -