औद्योगिक कार्यस्थल सुरक्षा में सुधार के लिए  सिग्मा कनेक्टिविटी कर रहा ये काम
औद्योगिक कार्यस्थल सुरक्षा में सुधार के लिए सिग्मा कनेक्टिविटी कर रहा ये काम
Share:

एरिक्सन, सिग्मा कनेक्टिविटी और मोबिलारिस के साथ साझेदारी में, उद्योग 4.0 के लिए 5जी कार्यबल सुरक्षा की अगली पीढ़ी को आगे बढ़ाने में मदद कर रहा है। खनन और उत्पादन मंजिलों जैसे औद्योगिक स्थलों पर कार्य सुरक्षा को संबोधित करने और सुधारने के लिए, 5G और सेलुलर "इंटरनेट ऑफ थिंग्स" (IoT) तकनीक का संयोजन उद्योगों को कार्यबल से संबंधित दुर्घटनाओं की शून्य दृष्टि के करीब लाता है। औद्योगिक स्थल खतरनाक कार्य वातावरण हो सकते हैं। 

मोबिलारिस के उपकरण में एरिक्सन का नवीनतम सेलुलर IoT डिज़ाइन लागू किया गया है। उद्योग 4.0 उपयोगकर्ता जटिल कार्य सुरक्षा को सरल बनाने से लाभ उठा सकते हैं। मोबिलारिस 5जी-रेडी डिवाइस सेंसर, निगरानी और लोगों, वाहनों और चलती संपत्तियों की वास्तविक समय स्थिति का उपयोग करके निकटता ट्रिगर और टकराव अलर्ट प्रदान करता है। खनन और उत्पादन क्षेत्रों जैसे औद्योगिक स्थलों पर कार्यस्थल की सुरक्षा में सुधार के लिए कंपनियों ने सुरक्षित, उच्च गुणवत्ता और टिकाऊ संपत्ति ट्रैकिंग के साथ एक सेलुलर आईओटी डिवाइस मोबिलारिस कंपेनियन को संयुक्त रूप से विकसित किया है।

 पहनने योग्य डिवाइस वास्तविक समय में जानकारी और स्थिति डेटा एकत्र करने के लिए 5G और UWB जैसी IoT तकनीकों का लाभ उठाता है और अगर कुछ भी उनकी सुरक्षा के लिए खतरा है तो निकटता ट्रिगर और टकराव अलर्ट प्रदान करता है। 5G-रेडी डिवाइस हवा की गुणवत्ता और मोशन सेंसर का उपयोग करता है जो खतरनाक गैस उत्सर्जन, आर्द्रता के स्तर, बैरोमीटर के दबाव और तापमान पर स्वचालित रूप से प्रतिक्रिया कर सकता है। IP65-अनुमोदित डिवाइस सबसे चुनौतीपूर्ण औद्योगिक वातावरण का सामना कर सकता है, Mobilaris Companion अब उपलब्ध है और यूरोप, उत्तरी अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में उपयोग के लिए प्रमाणित है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -