2020 में भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य द्वारा दिखाए गए संकल्प को देखना आश्चर्यजनक है: मनप्रीत
2020 में भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य द्वारा दिखाए गए संकल्प को देखना आश्चर्यजनक है: मनप्रीत
Share:

नई दिल्ली: साल 2020 खेल जगत के लिए अच्छा साल नहीं रहा। इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण कई कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे। हालांकि, यह द इंडियन मेन्स हॉकी टीम के लिए अच्छा साल साबित हुआ। एफआईएच हॉकी प्रो लीग में शीर्ष तीन अंतरराष्ट्रीय टीमों - बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड में से प्रत्येक पर जीत दर्ज करके टीम ने शानदार नोट पर वर्ष 2020 की शुरुआत की। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने व्यक्त किया कि उनके साथियों ने 2020 में सकारात्मक रहने के तरीके पर बहुत गर्व किया है।

मनप्रीत ने एक बयान में कहा, "भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य द्वारा दिखाए गए संकल्प को देखना आश्चर्यजनक है। सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों ने पूरे साल सकारात्मक माहौल बनाए रखने की जिम्मेदारी ली, खासकर उस समय के दौरान जब हम दूर थे। पिच। हमारे वैज्ञानिक सलाहकार रॉबिन अर्केल हमें नियमित रूप से फिटनेस कार्यक्रम देते रहे और हम उन्हें मार्च से अगस्त तक अपने कमरे में ले जाते रहे।"

2020 में, उनकी पहली एफआईएच हॉकी प्रो लीग अभियान में भारत के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें एफआईएच विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में मदद की। प्रत्येक मैच के साथ राष्ट्रीय पक्ष का संतुलन बेहतर दिख रहा था और जहां तक ओलंपिक की तैयारी की बात थी, टीम सही दिशा में बढ़ रही थी।

ईपीएल की कोरोनोवायरस मामले में वृद्धि के बीच सीज़न को रोकने की नहीं है कोई योजना

लिवरपूल के डिफेंडर जोएल मटिप करीब तीन हफ्ते तक एक्शन से रहेंगे बाहर: क्लॉप

मैनचेस्टर सिटी ने कोरोना प्रकोप के बाद प्रशिक्षण के लिए की पहली टीम की पुष्टि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -