अजब-गजब! धरने पर बैठा बारात लेकर निकला दूल्हा, जानिए क्यों?
अजब-गजब! धरने पर बैठा बारात लेकर निकला दूल्हा, जानिए क्यों?
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के हल्द्वानी से एक अजीबोगरीब घटना सामने आ रही है यहाँ बारात लेकर दुल्हन लाने निकले दूल्हे को बीच सड़क पर धरना देना पड़ गया। दूल्हे को सड़क पर बैठा देखकर बारातियों ने भी उसका साथ दिया। दरअसल, बारातियों एवं दूल्हे ने यह धरना सड़क खराब होने की वजह से दिया। खबर के अनुसार, नैनीताल जिले में हल्द्वानी-काठगोदाम -हैडाखान मार्ग बीते 1 महीने से बंद है। इस वजह से 120 गांव का संपर्क कटा हुआ है। इसी के विरोध में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य भूस्खलन से बंद रास्ते को खुलवाने के लिए वहां पहुंचे थे।

वही यहां उन्होंने सांकेतिक उपवास रखा। इस के चलते बड़े आँकड़े में कांग्रेस नेता और स्थानीय लोग भी धरना स्थल पर पहुंचे तथा जल्द से जल्द काठगोदाम - हैड़ाखान- सिमलिया बैंड मोटर मार्ग को खोलने की मांग करने लगे। इसी के चलते वहां से गुजर रही कोटाबाग के राहुल बिष्ट की बारात में सम्मिलित गाड़ियां भी बदहाल सड़क में फंस गईं।

दूल्हे एवं बारातियों को गाड़ियों से उतर पैदल भेजना पड़ा। इससे नाराज दूल्हा राहुल भी यशपाल आर्य के साथ धरने पर बैठ गए। उधर दुल्हन अपने दूल्हे की प्रतीक्षा करती रही। मगर जब बारात नहीं आई तो दुल्हन पक्ष के लोग वहां पहुंचे। उन्हें जब पता चला कि रास्ता खराब होने की वजह से दूल्हा पक्ष धरने पर बैठ गया है तो दुल्हन पक्ष के लोगों ने उन्हें समझाया। उनके बहुत समझाने के पश्चात् राहुल बारात लेकर वहां से रवाना हुए। राहुल ने कहा कि पहली बार दोस्तों के साथ ससुराल जाने में इस प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, सोचा नहीं था। दूरस्थ क्षेत्रों में हकीकत प्रशासन एवं स्थानीय नेताओं के दावे से उल्टी है। यहां आम जनता बुरी तरह से त्रस्त है। किसान अपनी फल एवं सब्जियां मंडी तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं क्योंकि सड़क ही बंद है। बीमार हो या बारातह हों सब लोग पैदल ही आवाजाही कर रहे हैं। लंबा वक़्त गुजर गया मगर टूटी हुई सड़कों की मरम्मत तक नहीं हो पा रही है।

RBI ने फिर दिया तगड़ा झटका, कार-होम से लेकर पर्सनल तक सभी लोन हुए महंगे

आखिर क्यों ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है #Z प्लस सुरक्षा हनुमान?

नर्मदा मंदिर में अचानक हाथी के पैरों के बीच गया युवक, सामने आया चौंकाने वाला VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -