अमावस्या की रात यहां दीपक जलाने से मिलती है दैवीय कृपा
अमावस्या की रात यहां दीपक जलाने से मिलती है दैवीय कृपा
Share:

यह तो सभी जानते हैं कि आज 13 जून को ज्येष्ठ अधिक मास की अमावस्या है इस कारण ज्योतिष की दृष्टि से ये रात बहुत ही महत्वपूर्ण है. अमावस्या की रात को चंद्र नहीं दिखने से रात में नकारात्मक का शक्तियों का प्रभाव बढ़ जाता है. नकारात्मकता और दुर्भाग्य से बचने के लिए अमावस्या की रात को घर के कुछ खास हिस्सों में दीपक जलाने से देवी-देवताओं की कृपा मिलती है. बताई गई जगहों में से तीन जगह भी दीपक जला दिए तो शुभ फल प्राप्त हो जाता है .

पहला स्थान : अधिक मास की अमावस्या की रात घर के मंदिर में दीपक जलाना चाहिए इस दीपक से सकारात्मकता तो बढ़ती ही है और देवी-देवताओं की कृपा भी मिल जाती है.

दूसरा स्थान : पितर देवता की कृपा पाने के लिए रसोई में तेल का एक दीपक जलाने से पितृ दोष शांत होते हैं.

तीसरा स्थान : बेडरूम में घी का दीपक जलाने से वहां की नकारात्मकता खत्म हो सकती है.

चौथा स्थान : अमावस्या पर सूर्यास्त के बाद घर के आंगन में तुलसी के पास दीपक जलाएं. ध्यान रखें तुलसी को न छुएं. इस उपाय से लक्ष्मी-विष्णु प्रसन्न होते हैं.

पांचवा स्थान : इस रात घर के मुख्य द्वार पर दोनों ओर दीपक जलाएं. ऐसा करने से अमावस्या पर फैली नकारात्मकता घर में प्रवेश नहीं कर पाएगी.

छठा स्थान : अमावस्या की रात घर की छत पर भी दीपक जलाना चाहिए.इससे छत पर रोशनी होगी तो घर के आसपास सकारात्मकता बनी रहेगी. इन स्थानों में से तीन स्थानों पर भी दीपक जला दिया तो भी आपको इसका लाभ जरूर मिलेगा.

यह भी देखें

आज विशेष दिन को एक उपाय से पूरी होगी आपकी मनोकामना

हनुमान जी को खुश करने के दस उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -